Main Sliderउत्तर प्रदेशकानपुरलखनऊ

कानपुर बिकरू कांड: कैमरे के सामने फूट फूट कर रोई जय की पत्‍नी श्‍वेता , अफसरों पर लगाए संगीन आरोप

कानपुर.  जनपद के बिकरू कांड में गैंगस्‍टर विकास दुबे के अरबप‍ति साथी जय बाजपेई पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी को लेकर सोमवार को जय बाजपेई की पत्‍नी श्‍वेता ने अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मीडिया से रूबरू होते ही श्‍वेता कैमरे पर फूट फूट कर रोईं। उन्‍होंने क‍हा कि मेरे पति को जबरन फंसाया जा रहा है। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया। हमारे परिवार को इस मामले में घसीटा जा रहा है। मेरे पति का इन सब मामलों से कोई लेनादेना नहीं है। पुलिस ने सभी सीसीटीवी चेक किए हैं। मेरे पति घर पर थे फिर भी उन्हें आरोपी बनाया गया। बता दें कि बिकरू कांड की जांच कर रही एसआईटी ने दहशतगर्द विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई और उससे जुड़े दस लोगों की संपत्तियों का ब्यौरा मांगा है।

जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए पत्र में पूछा गया है कि उनकी संपत्तियां कहां-कहां पर हैं और उनकी कितनी कीमत है। संपत्तियां अवैध रूप से कब्जाई गईं या किसी और तरीके से खरीदी गईं समेत अन्य जानकारियां भी एसआईटी ने मांगी हैं। जिला प्रशासन ने रजिस्ट्री विभाग को रिपोर्ट तैयार कर सौंपने की जिम्मेदारी दी है। रजिस्ट्री विभाग को इसका भी पता करना होगा कि जय और उसके लोगों ने अगर संपत्तियां खरीदी हैं तो लगाए गए स्टांप, संपत्ति की वास्तविक स्थिति के अनुसार हैं या फिर उसमें भी घपला किया गया है। विकास दुबे को मदद पहुंचाने के आरोप में एसटीएफ के हत्थे चढ़े शहर के नए नवेले अरबपति जय बाजपेई की संपत्तियों की जांच आयकर विभाग की बेनामी विंग ने शुरू कर दी है। बेनामी विंग इनकी घोषित और अघोषित संपत्तियों की पड़ताल करेगी। अफसर इसका ब्यौरा जुटा रहे हैं। फिलहाल आर्यनगर, पनकी और स्वरूप नगर में स्थित सात संपत्तियों पर जांच केंद्रित की गई है।

आपको बता दें कि विकास दुबे की मदद के आरोपी जय बाजपेई के पास अकूत संपत्तियां होने की जानकारी मिली है। इसी एंगल पर पुलिस व अन्‍य प्रशासनिक अफसर जांच कर रहे हैं। इस बात की जांच भी हो रही है कि इन संपत्तियों को खरीदने के लिए किसके पैसे का इस्‍तेमाल किया गया है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button