Tuesday, September 29, 2020 at 11:08 PM

UPSRTC की विशेष पहल: बस स्‍टेशन पर बिकना शुरू हुए मास्‍क, पहले दिन दस हजार की सेल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने विशेष पहल की है। सोमवार से यूपीएसआरटीसी के बस स्‍टेशनों पर मास्‍क की बिक्री शुरू की गई है। यूपी रोडवेज ने अब कोरोना काल में अपनी तमाम कार्यशालाओं में तैयार मास्क के जरिये सफर के दौरान अपने यात्रियों को सुरक्षित व संरक्षित रखने का बीड़ा उठाया है।

वहीं, परिवहन निगम की कानपुर स्थित केन्द्रीय कार्यशाला और डा. राम मनोहर लोहिया कार्यशाला में बेहतर फैब्रिक के फेस मास्क का उत्‍पादन शुरू किया गया है। यह मास्‍क वॉशेबल है। निगम के सभी प्रमुख बस स्टेशनों पर कोविड हेल्प डेस्क और पूछताछ केन्द्र पर यह मास्क यात्रियों को उपलब्‍ध कराया जाएगा। इसका मूल्‍य मात्र छह रुपये प्रति मास्क रखा गया है। इस क्रम में आज परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक डॉ. राज शेखर द्वारा अवध बस स्टेशन पर बस यात्रियों को फेस मास्क का वितरण किया। मास्क वितरण कार्यक्रम में एमडी के साथ-साथ मुख्य प्रधान प्रबन्धक (संचालन) पीआर बेलवारिया, मुख्य प्रधान प्रबन्धक (तकनीकी) जयदीप वर्मा, प्रधान प्रबन्धक (संचालन) राजीव चौहान, प्रधान प्रबन्धक (तकनीकी) अताउर रहमान, क्षेत्रीय प्रबन्धक लखनऊ रीजन पल्लव कुमार बोस व सेवा प्रबन्धक सत्यनारायण सहित अन्य रोडवजे कर्मी उपस्थित रहे।

इस दौरान एमडी डॉ. राजशेखर ने बताया कि प्रदेश के मुख्य 100 बस स्टेशनों पर भी सोमवार से फेस मॉस्क मिलने शुरू हो गये हैं। उन्होंने बताया कि सभी मुख्य बस स्टेशनों पर उद्घोषण यंत्र व एलईडी टीवी के माध्यम से लगातार फेस मास्क का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसके साथ ही बस के अन्दर परिचालक द्वारा भी यात्रियों को मास्क की गुणवत्ता व उसे पहनने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। उन्‍होंने यह भी बताया कि परिवहन निगम द्वारा मुख्य बस स्टेशनों पर सोमवार शाम पांच बजे तक यात्रियों को फेस मास्क की ब्रिकी की गयी। वहीं तमाम यात्रियों का यह कहना रहा कि बस स्टेशन परिसर में यदि इतना किफायती और वॉशेबल मॉस्क मिल रहा है तो इससे बेहतर पहल और क्या हो सकती है।

loading...
Loading...