खेल

IPL के आयोजन को भारत सरकार की मंजूरी, जानें कहां होगें मैच

नई दिल्ली। यूएई में इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग का संचालन करने के लिए बीसीसीआई को केंद्र सरकार की औपचारिक हां हो गयी है। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने आज इस बात की जानकारी देकर दुनिया भर के लाखों फैंस को बड़ी खुशखबरी दे दी।

यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक तीन शहरों शारजाह, अबू धाबी और दुबई में आईपीएल का आयोजन होगा। सरकार ने पिछले हफ्ते देश में कोविड ​​-19 के बढ़ते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के लिए बीसीसीआई औपचारिक मंजूरी दे दी है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि, जब एक भारतीय खेल निकाय एक घरेलू टूर्नामेंट को विदेशों में शिफ्ट करता है, तो उसे क्रमशः गृह, बाहरी और खेल मंत्रालयों से मंजूरी की आवश्यकता होती है। एक बार सरकार से मौखिक रूप से मंजूरी मिलने केबाद हमने अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सूचित करना था। अब हमारे पास कागजात भी हैं, इसलिए फ्रेंचाइजी को सूचित किया जा सकता है कि सब कुछ क्रम में है और इस टूर्नामेंट का आयोजन अब यूएई में बिना किसी चिंता के किया जा सकता है।

यूएई रवाना होने से 24 घंटे पहले ज्यादातर फ्रेंचाइजी 20 अगस्त को आरटी- पीसीआर कोरोना टेस्ट करवाएंगे जिसके बाद वो सीधे यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। हालांकि एक टीम ऐसी है जिसे यूएई जाने से पहले भारत में ही ट्रेनिंग करने की अनुमति मिली है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम यूएई रवाना होने से पहले अपने होम ग्राउंड में ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन करेगी। चेन्नई फ्रेंचाइजी को तमिलनाडु राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है, जिसमें कहा गया था कि प्रशिक्षण शिविर 15 अगस्त से शुरू हो सकते हैं.

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button