कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नाम पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस की मुहर

लखनऊ। हरियाणा, महाराष्ट्र और राजस्थान समेत अन्य प्रदेशों की तर्ज पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नवनिर्वाचित कमेटी ने भी गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के वर्तमान उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नाम पर अपनी मुहर लगा दी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) सदस्यों की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी का लाया गया प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। इस प्रस्ताव के पारित होते ही उनका अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।


कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक, उत्तर प्रदेश से नवनिर्वाचित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों की आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आहूत बैठक में प्रदेश भर से आये पीसीसी प्रतिनिधियों, जिला एवं शहर अध्यक्षों, प्रदेश कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव अधिकारी किशोर उपाध्याय, एमए खान सांसद एवं सुरेश शेट्टी पूर्व मंत्री तथा अति0 प्रदेश चुनाव अधिकारियों की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने एवं रामकृष्ण द्विवेदी के द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की नियुक्ति एवं प्रदेश से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के चुनाव का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपे जाने का प्रस्ताव रखा गया। बैठक में आये इन दोनों प्रस्तावों का उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने हाथ उठाकर सर्वसम्मति से समर्थन किया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आम सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने सभी प्रदेश चुनाव अधिकारियों एवं सदस्यां का स्वागत करते हुए कहा कि सभी सदस्यों का एक फर्ज, धर्म और कर्तव्य बनता है कि जिसने हम सभी को एक नई ऊर्जा दी है, ताकत दी है और गांधी जी के मूल्यों को आगे ले जाने का कार्य किया है, उसे हम मजबूत बनायें। यह कहते हुए राजबब्बर ने कहा कि उ.प्र. कांग्रेस कमेटी एक स्वर से यह निर्णय लेती है कि राहुल गांधी एआईसीसी के अध्यक्ष हों। हम सभी राहुल जी की ताकत बनेंगे, उनके नेतृत्व में संघर्ष करेंगे, राहुल जी को अध्यक्ष के रूप में देखेंगे।

loading...
Loading...

Check Also

पाली,बंदर बचाने के चक्कर में बाइक सवार दो युवक हुए लहूलुहान

पाली,बंदर बचाने के चक्कर में बाइक सवार दो युवक हुए लहूलुहान पाली शाहाबाद मार्ग के …

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com