Thursday, October 1, 2020 at 2:36 PM

कांग्रेस ने आजादी मेरा अभिमान प्रदर्शनी का किया आयोजन

मथुरा। जिला कांग्रेस के द्वारा आजादी मेरा अभिमान कार्यक्रम के तहत जिला कार्यालया सेठबाडा पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। प्रदर्शनी के माध्यम से स्वंतत्रता के दौरान चलाये गये आंदोलनों को चित्रों के माध्यम से उकेरा गया है।

प्रदर्शनी के आयोजक आईसीसी सदस्य और युवक जिला कांग्रेस अध्यक्ष यतेंद्र मुकद्दम ने बताया कि प्रदर्शना का उद्देश्य युवाओं को आजादी के इतिहास से अवगत कराना है किस तरह हमारे पूर्वजों ने कुर्बानी देकर हमें आजादी का जीवन दिया। युवाओं को यह तरह तरह से भ्रमित किया जा रहा है। युवाओं को इतिहास के सही स्वरूप का ज्ञान होना जरूरी है, देश अपने इतिहास से प्रेम नहीं करता वह देश कभी भी आगे नहीं बढ सकता है।

वरिष्ठ नेता यामिनी रमण आचार्य ने कहाकि 9 अगस्त से 20 अगस्त तक आजादी के उपलक्ष्य में कार्यक्रमों की एक श्रंखला का आयोजन किया जा रहा है। जिला युवक कांग्रेस इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही है। पूर्व विधायक प्रदीप माथुर ने कहा कि आजादी मेरा अभिमान कार्यक्रम आजादी के अमर सपूतों को नमन करने के लिए चलाया जा रहा है। जिलाध्यक्ष दीपक चैधरी ने कहा कि कांग्रेस ने अभियान चला कर स्वंतंत्रता सैनानी परिवारों को उनके घर जाकर सम्मानित किया है।

उनका देश पर हमारे उपर बडा उपकार है जिसे चुकाया तो नहीं जा सकता है लेकिन इस उपकार के प्रति नमन तो किया ही जा सकता है, जो महने किया है।

loading...
Loading...