Thursday, October 1, 2020 at 12:47 PM

मंहत नृत्य गोपाल दास के दो शिष्य भी कोरोना पाॅजिटिव, कपिल शर्मा और गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी सहित पांच क्वारंटीन

मथुरा। महंत नृत्य गोपाल दास बाद उनके दो शिष्य जानकीदास और नारायण दास भी कोरोना पॉजिटिव

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के बाद उनके दो शिष्य जानकीदास और नारायण दास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मथुरा में ही जांच के लिए दो शिष्यों के सैँपल लिए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि महंत नृत्य गोपाल दास के संपर्क में आए लोगों की 48 घंटे बाद कोरोना जांच होगी।

सभी लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। फिलहाल महंत नृत्य गोपालदास का इलाज मेदांता में चल रहा है। बता दें कि गुरुवार को महंत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। नृत्य गोपालदास के संपर्क में आये लोागें में इस समय बैचेनी है। उनके संपर्क में आये लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है जिससे उनकी सैंपलिंग कर जांच के लिए भेजा जा सके। महंत नृत्य गोपालदास के संपर्क में बडी बडी हस्तियां आई हैं, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण के प्राकट्योत्सव के अवसर पर अभिषेक कराया था। इस दौरान भी लोग उनके संपर्क में आये थे।

बताया गया है कि महंत नृत्य गोपाल दास अयोध्या में कोरोना पाॅजिटिव नहीं थे। इस लिए उनके साथ श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर जन्माष्टमी के पंचामृत अभिषेक में साथ रहे संस्थान के सचिव कपिल शर्मा और वरिष्ठ सचिव गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी सहित पांच लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटीन किया है।

महंत नृत्य गोपाल दास महाराज श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंगलवार को अयोध्या से सरयू का जल लेकर मथुरा आए थे। बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने हिस्सा लिया। रात में कृष्ण जन्मस्थान पर महाभिषेक आदि कार्यक्रम में वह मौजूद रहे और रात करीब 12ः45 बजे वह वहां चलकर मथुरा जंक्शन के निकट स्थित सीताराम मंदिर पर पहुंचे। रात्रि में उन्होंने सीताराम मंदिर में विश्राम किया। सुबह करीब छह बजे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

loading...
Loading...