बस्ती

मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर के साथ अन्य अधिकारियों ने किया ध्वजारोहण और कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों का आवाह्रन किया है कि वे स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों के त्याग और बलिदान को याद करते हुए देश की एकता और अखण्डता के लिए कार्य करें। मण्डलायुक्त कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने, राष्ट्रगान एवं उपस्थिति अधिकारियो-कर्मचारियों को देश की एकता और अखण्डता का संकल्प दिलाने के पश्चात् सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि वर्ग, जाति, भेद, भाषा से उपर उठकर हमें देश की एकता के लिए कार्य करना होगा।

उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के कारण देश संकट की दौर से गुजर रहा है। संतोष की बात है कि सभी भारतवासी कोरोना वारियर्स, डाक्टर, चिकित्सा कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस, सफाई कर्मी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना से लडाई लड़ रहा है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि अन्य बीमारियों की तरह हम कोरोना से जंग जीतने में सफल होंगे। इस अवसर पर उन्होने सफाई कर्मी मुमताज को शाल ओढाकर तथा प्रसस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया तथा उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त विजय कुमार श्रीवास्तव, अपर आयुक्त प्रशासन बृजकिशोर, उप निदेशक पंचायती राज अमरजीत सिंह ने समारोह को सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जितेन्द्र श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर मनोज श्रीवास्तव, सुमन श्रीवास्तव, शैलेष श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

कलेक्टेªट में अपर जिलाधिकारी रमेश चन्द्र ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्होने इस वैश्विक महामारी में लोगों से धैर्य बनाये रखने की अपील की। उन्होने कहा कि हम सभी लोगों की जागरूकता एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने से ही राष्ट्र को कोरोना मुक्त कर सकेंगे। औपचारिक सम्बोधन के बाद अपर जिलाधिकारी के द्वारा जीजीआईसी की छात्रा वर्तिका, रूचि, तान्या, दीपान्जलि, सुष्मिता तथा शिक्षिका मानवी सिंह को पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर अपर उप जिलाधिकारी सुखवीर सिंह, अतिरिक्त उप जिलाधिकारी राजेश सिंह, डीआईओ एनआईसी उदयभान मल्ल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी संचित मोहन त्रिपाठी, सूर्यलाल, वरिष्ठ सहायक अशोक मिश्र, राधव शरण शुक्ल, आरसी प्रसाद, राम कुमार पाल, नाजिर मोहम्मद मुजतवा, रंगीलाल, रंजीत रंजन सहित कलेक्टेªट अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहें। कार्यक्रम के पश्चात् अपर जिलाधिकारी रमेश चन्द्र ने अन्य अधिकारियों के साथ गाॅधीकला भवन जाकर गाॅधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी सरनीत कौर ब्रोका ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर राष्ट्रगान गाया गया तथा देश की एकता और अखण्डता का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में विकास विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी जनपदवासियों के विकास के लिए कार्य करें। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, पीडी आरपी सिंह, डीएसटीओ टीपी गुप्ता, डीपीआरओ विनय कुमार सिंह, डीसी एनआरएलएम राम दुलार, डीसी मनरेगा इन्द्रपाल सिंह तथा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहेे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button