शिक्षा—रोजगार

लॉकडाउन के चलते चाहिए जॉब तो Kormo पर 20 लाख से ज्यादा वेरिफाइड मौजूद, जानें कब कैसे कहां मिलेगी जॉब

नई दिल्ली। कोरोना में लॉकडाउन के चलते कईयों की नौकरीयां चली गई हैं हर कोई परेशान रहता है क्या हो कैसे हो, इस दौरान Google पर ऑनलाइन जॉब सर्च पर बढ़ोतरी देखी गई है, ऐसे में Google ने अपने जॉब सर्चिंग ऐप Kormo Job के विस्तार का ऐलान किया है। Kormo Job ऐप को पिछले साल भारत में पेश किया गया था। लेकिन अब Google ने Kormo Job ऐप की रीब्रांडिंग करते हुए इसे भारतभर में उपलब्ध करा दिया है।

कंपनी के दावे के मुताबिक Kormo Job ऐप से भारतीयों को जॉब सर्च करने में मदद मिलेगी। Kormo job एक एंड्रॉयड ऐप है, जो Google Play स्टोर पर उपलब्ध है। Kormo ऐप पर अगल-अलग स्किल्स के आधार पर अलग-अलग कैटेगरी की जॉब मौजूद हैं। ऐसे में अपने लिए जॉब सर्च करने लिए यूजर्स को सबसे पहले Google Play स्टोर से Kormo ऐप डाउनलोड करना होगा। Google ने बताया कि उसके प्लेटफॉर्म पर नौकरी खोजने के साथ ही बिजनेस से जुड़े लोग मौजूद हैं। कंपनी के मुताबिक Kormo job प्लेटफॉर्म पर 20 लाख से ज्यादा वेरिफाइड जॉब मौजूद हैं।

Google ने बताया कि Zomato और Dunzo जैसी कंपनियां Kormo Job ऐप के जरिए अपने यहां उम्मीदवारों की भर्ती करती हैं। Google की मानें, तो इस तरह की सफलता ने ही उसे भारत में kormo ऐप लॉन्च करने को लेकर प्रोत्साहित करने का काम किया। Kormo Jobs के रीजनल मैनेजर और ऑपरेशन्स लीड Bickey Russell के मुताबिक कोविड-19 के न्यू नॉर्मल दौर में अब जॉब सर्च के विहेवियर में बदलाव देखने को मिला है। ऐसे में कंपनी ने रिमोट इंटरव्यूइंग जैसे फीचर को जोड़ा है।

बता दें कि Google पिछले कुछ वक्त से जॉब सर्च स्पेस में अपनी जगह बनाने को लेकर काम कर रहा है। Google ने इस साल की शुरुआत में अपने सर्च इंजन में जॉब सर्च फीचर को जोड़ा है। Google की तरफ से हाल ही में activity cards फीचर लॉन्च किया गया है। Google के Kormo Job प्लेटफॉर्म की टक्कर भारत में LinkedIn ने होगी, जो मौजूदा वक्त में भारत का बड़ा प्रोफेशनल जॉब नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है। इसके अलावा भारत में लोकल जॉब सर्च प्लेटफॉर्म जैसे Shine.com, Monster और Naukri.com से भी Kormo Job की टक्कर होगी.

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button