खेल

फिंच ने टी—20 में पूरे किये इतने हजार रन, इस एक मामले में कोहली से रह गए पीछे

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कोरोना काल के दौरान इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी अच्छी नहीं रही और टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में करीबी हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड मलान के बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवर में 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कप्तान आरोन फिंच ने मजबूत शुरुआत दिलाई। इसके बावजूद कंगारू टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई।

अपनी 32 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए 46 रन की पारी के दौरान फिंच ने टी-20 क्रिकेट में अपने दो हजार रन पूरे कर लिए।

हालांकि वो टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन पूरे करने वाले दसवें बल्लेबाज हैं लेकिन तेजी के मामले में उन्होंने धुरंधर खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। अगर बात करें सबसे कम पारियों में दो हजार रन बनाने की तो फिंच इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

जहां फिंच ने 62वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने यह कारनामा बस 56 पारियों में ही कर डाला है।

इस मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया आसानी जीत की ओर बढ़ रहा था लेकिन कप्तान फिंच के आउट होने के टीम लय से भटक गई। 124 रन के स्कोर पर राशिद ने स्मिथ को पवेलियन भेज ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया। स्मिथ ने 11 गेंदों में 18 रन की पारी में दो चौके और एक छक्का जड़ा।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button