लाइफ स्टाइल

जीवन में लगता है डर तो जरूर पढ़े ये खबर क्योंकि किसी ने सच ही कहा है ”डर के आगे जीत है”

दुनिया में देखा जाएं तो ऐसे कई लोग हैं जिन्हें डर लगा है लेकिन कई बार चाह कर भी ये बात किसी तो बता नहीं पाते क्योंकि उन्हें इस बात से भी डर लगता है कि कहीं लोग मेरी इस डर वाली बात को जानेंगे तो जिन्हें वो अपना समझ कर जीते हैं कहीं वो उनसे दूर न हो जाएं

ऐसा शायद ही कोई हो, जिसे डर न लगता हो, डर सबको लगता है, किसी को जल से, किसी को ऊंचाई से, किसी को अग्नि से, किसी को शस्त्र से, किसी को अॅधेरे से, किसी को अकेलेपन से, किसी को सुनसान राहों पर और किसी को अदृश्य नकारात्मक उर्जा, जैसे-भूत, प्रेत आदि से डर लगता है।

  • अगर आपको हमेशा किसी अदृश्य नकारात्मक शक्ति से भय बना रहता है तो प्रातःकाल हनुमान जी का पूजन करके ”हं हनुमंते नमः” की कम से कम एक माला का नित्य जाप करें।
  • यदि आप भूत-प्रेत बाधा से परेशान है तो निम्न ”हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबलः। अकस्मादागतोत्पातं नाशयाशु नमोस्तुते। मन्त्र का जाप करने से हर प्रकार की भूत-प्रेत बाधार दूर हो जाती है।
  • यदि आप किसी भी प्रकार के डर से परेशान रहते है और इसी वजह से आप ठीक से कोई काम नहीं कर पाते है तो आप निम्न ‘ऊॅ हं हनुमते रूद्रात्मकाय हुं फट की प्रतिदिन एक माला जाप करें। ऐसे करने से आपके अन्दर का भय दूर हो जायेगा और आप हर कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे।
  • अगर आपका बच्चा विद्यालय में अपनी बात कहने से डरता है या फिर परीक्षा को लेकर भयाग्रस्त हो जाता है तो उसे नित्य इस ऊ. नमो हनुमते रूद्रावतारय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा” मन्त्र की एक माला का जाप करें। ध्यान रहें इस मन्त्र को सन्तान की मॉ को जाप करना है तत्पश्चात जल में फूंक मारकर बच्चे को सुबह-शाम पिलाना है।
  • यदि आप रात को अचानक डर जाते है, जिसके कारण आपकी नींद खुल जाती है तो सोने से पहले हाथ-मुॅह धोकर हनुमान चालीसा का पाठ कर लें और एक लोटे में जल भरकर रख दें सुबह उठकर उस जल को चाकू से काटकर जल पी जायें।
  • रात को डरने वाले जातक अपनी तकिया में 19 शमी की पत्ती रखकर सोंये। ऐसा करने से डर भाग जायेगा। 15 दिन के बाद शमी की दूसरी पत्तियॉ तकिये में रख दें और पुरानी फेंक दें।
loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button