Main Sliderमनोरंजन

सोनू सूद की ने शुरू किया स्‍पेशल स्‍कॉलरशिप प्रोग्राम, अब गरीब बच्‍चे भी अटेंड कर पाएंगे प्राइवेट यूनिवर्सिटीज में क्‍लास

मुंबई.  बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना संकट काल में मसीहा बनकर उभरे हैं। उन्‍होंने बेसहारा श्रमिकों से लेकर किसानों और बेरोजगारों की दिल खोलकर मदद की है। अब वह एक और नेक काम करने जा रहे हैं। वह अपनी मां सरोज के नाम पर गरीब व मेधावी बच्‍चों के लिए विशेष स्‍कॉलरशिप कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं।  इसके तहत उन गरीब बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाएगी जो अपनी पढ़ाई का खर्चा नहीं उठा पाते हैं।

सोनू सूद ने ट्वीट कर  इस बारे में जानकारी दी है। उन्‍होंने लिखा कि – हमारा भविष्य हमारी काबिलियत और मेहनत तय करेगी ! हम कहां से हैं , हमारी आर्थिक स्थिति का इस से कोई सम्बन्ध नहीं. मेरी एक कोशिश इस तरफ – स्कूल के बाद की पढ़ाई के लिए फूल स्‍कॉलरशिप – ताकि आप आगे बढ़ें और देश की तरक्की में योगदान दें.

सोनू सूद की नई मुहिम हर गरीब बच्चे के चेहरे पर मुस्कान ला रही है।  जो बच्चे संसाधन कम होने की वजह से स्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हो जाते हैं, अब उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है।  सोनू इन बच्चों को सभी जरूरी सुविधा देने का वादा कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया  कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है।  कई बच्चे तो ऑनलाइन कोर्स ज्वॉइन कर पढ़ाई कर रहे हैं।  लेकिन कई ऐसे हैं जिनके पास इतने पैसे ही नहीं है कि वे ऐसे कोर्स ज्वॉइन कर सके।  अब उन्हीं होनहार बच्चों को सोनू सूद ये मौका देना चाहते हैं. उन्होंने बस दो शर्त रखी है जिनका पालन होना जरूरी है। एक्टर के मुताबिक परिवार की सालाना इनकम 2 लाख से कम होनी चाहिए और बच्चा पढ़ने में होशियार होना चाहिए। उन्होंने देश की कुछ चुनिंदा यूनिवर्सिटी से बात की है।  उन यूनिवर्सिटी संग हाथ मिला सोनू अब इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम को काफी सफल बनाना चाहते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button