Main Sliderउत्तर प्रदेशगोरखपुर

योगी ने पहले दिन फर्टिलाइजर परिसर में किया भूमिपूजन, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति खत्म होनी चाहिए

गोरखपुर। इन चार दिनों में सीएम मठ में रहकर सभी जिलों के कार्यक्रम में शामिल होंगे। हेलिकॉप्टर से जाएंगे ज्यादातर जगह…

सीएम योगी आदित्यनाथ अपने चार दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंच गए हैं। फर्टिलाइजर परिसर में सीएम योगी ने भूमिपूजन किया। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय मौजूद थे।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति खत्म होनी चाहिए डेवलपमेंट का सेंटर गांव को बनाना है। वहीं अपने चार दिन के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी इस बार गोरखपुर के वनटांगिया मजदूरों और उनके परिवार के साथ दीपावली मनाएंगे।

डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान वो विभिन्न कार्यक्रमों के मद्देनजर अयोध्या और कुशीनगर भी जाएंगे।

19 अक्टूबर की शाम वे दीपावली गोरखनाथ मंदिर में जबकि दिन में हर बार की तरह तिलकोनिया रेंज के कुसम्ही जंगल स्थित वनटांगिया मजदूर बस्ती के मजदूरों और उनके परिवार के साथ मनाएंगे। 20 अक्टूबर की सुबह सीएम का लखनऊ वापस जाने का कार्यक्रम है।

सीएम के कार्यक्रमों की सूची लंबी है इसलिए ज्यादातर स्थानों पर उनके पहुंचने का माध्यम हेलीकाप्टर होगा। उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन की सरगर्मी बढ़ गई है।

कुछ ऐसा है सीएम का प्रोग्राम

वहीं आज ही पिपराइच चीनी मिल के शिलान्यास के कार्यक्रम में शामिल होंगे। एडीएम वित्त डॉ. चंद्रभूषण त्रिपाठी को इस कार्यक्रम का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

पिपराइच के बाद कैंपियरगंज क्षेत्र के सोनौरा बुजुर्ग गांव जाएंगे जहां उन्हें राजकीय इंटर कॉलेज की नींव रखनी है। इसके बाद गोपालगंज हरनामपुर गांव जाएंगे। वहां वो राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज का शिलान्यास करेंगे।

16 अक्टूबर की शाम को वो गीडा की समस्याओं और वहां उद्योगपतियों को आ रही दिक्कत को लेकर चैंबर आफ इंडस्ट्रीज की बैठक में भाग लेंगे। ये बैठक गोकुल अतिथि भवन में होनी है।

17 अक्टूबर की सुबह वो पिपरौली-चरगांवां में सीएचसी का लोकार्पण करेंगे। उसके बाद वो नौसड़-बाघागाड़ा तक के फोरलेन और तरकुलानी रेगुलेटर का शिलान्यास करेंगे और फिर कुशीनगर के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां से लौटकर मंदिर में विश्राम करेंगे।

18 अक्टूबर की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ छोटी दीपावली पर होने वाली सरयू आरती में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या जाएंगे और रात्रि विश्राम के लिए फिर गोरखपुर लौट आएंगे।

19 अक्टूबर को दीपावली के दिन योगी वनटांगियों के गांव जाएंगे। यहां वे अपने पुराने और चिरपरिचित अंदाज में वनटांगिया मजदूरों और उनके बच्चों के साथ दीपावली की खुशियां शेयर करेंगे।

सीएम योगी द्वारा आगामी निकाय चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की संभावना भी जताई जा रही है।

loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com