Main Sliderबिहार

बिहार में आकाशीय बिजली ने लील ली 15 लोगों की जान, परिजनो को 4 – 4 लाख मुआवजा

पटना। बिहार की राजधानी पटना, बक्सर, आरा, बांका समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में मौसम ख़राब और बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन और वज्रपात भी हो रहा है। बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत की खबर है। घटना के बाद मृतकों के घर में कोहराम मचा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस धटना पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतकों के परिजन को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। आपदा विभाग के मुताबिक गोपालगंज में 3, भोजपुर में 3, रोहतास में 3, सारण में 2, कैमूर में 2 और वैशाली में 2 लोगों की मौत हुई है।

पहली घटना भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना इलाके की है। जहां चकरदह गांव में वज्रपात से झुलकसर एक युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक युवक बेकरी चराने के लिए घर से बाहर गया हुआ था। इस दौरान नहर के पास वह बकरी चरा रहा था। तभी तेज वर्षा होने लगी। जिसकी चपेट में आने से युवक बुरी तरह झुलस गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर शाहपुर थाना इलाके के बिलौटी गांव गांव में एक छात्रा की मौ हुई है। कॉलेज से घर लौटने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से छात्रा की मौत हुई है।

दूसरी घटना गोपालगंज जिले के भोरे थाना इलाके की है। जहां धरहरा नोनिया टोली गांव में वज्रपात से झुलकसर दो बच्चों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान रामप्रीत चौहान के बेटे नीरज चौहान (10) और सुरेश चौहान के बेटे राकेश चौहान (10) के रूप में की गई है। पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक धरहरा गांव स्थित बागीचे में कुछ बच्चे खेल रहे थे तभी तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ बगीचे में नहा रहे 4 बच्चे बुरी तरह झुलस गए। जिसमें से दो बच्चों की मौत हो गई।

वैशाली और छपरा जिले में भी दो-दो लोगों की मौत हुई है। वैशाली के जुड़ावनपुर थाना की राघोपुर पश्चिमी पंचायत में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में राघोपुर पश्चिमी पंचायत के रहने वाले जंग बहादुर राय उर्फ सरदार जी (70 ) और राधे महतो (55) शामिल हैं। छपरा के पानापुर में आसमानी बिजली की चपेट में आने से 2 बच्चियों की मौत हो गई।

बेगूसराय जिले के डंडारी थाना इलाके में भी एक महिला की मौत हुई है। वार्ड संख्या 7 बलहा गांव के रहें वाले गंगाराम महतों की 31 वर्षीय पत्नी इंदु देवी की मौत हो गई है। परिजनों ने बताया कि महिला अपने गाय के लिए चारा लाने बाहर गई थी। इस दौरान वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

 

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button