अंतरराष्ट्रीय

लॉक डाउन हटाने की बात कर रहे थे राष्ट्रपति ट्रंप, किसी ने छींक दिया, दफ्तर छोड़ कर भागे

वार्शिगंटन। अमेरिका के चर्चित पत्रकार के नए टेप से खुलासा हुआ है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक व्यक्ति के छींकने के बाद अपना दफ्तर छोड़कर निकल गए थे। डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, टेप में ट्रंप खुद इस घटना को स्वीकार करते हुए सुनाई देते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा- ‘मैं कुछ दिन पहले व्हाइट हाउस में था। ओवल ऑफिस में 10 लोगों के साथ मीटिंग हो रही थी। एक व्यक्ति को अचानक छींक आ गई कमरे में मौजूद सभी लोग वहां से भाग निकले। मैं भी..’

ये घटना 13 अप्रैल को हुई थी। यह तारीख महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसी दिन ट्रंप सार्वजनिक तौर से लॉकडाउन खोलने के पक्ष में बोल रहे थे। उन्होंने कहा था कि उनके पास राज्यों में लॉकडाउन हटाने के लिए दबाव बनाने का पूरा अधिकार है।

मशहूर पत्रकार बॉब वूडवार्ड ने सोमवार रात को एक शो में इन टेप का खुलासा किया. उन्होंने ट्रंप के साथ 18 इंटरव्यू किए थे। टेप में ट्रंप सबसे पहले वूडवार्ड को बताते हैं कि कोरोना वायरस कितना अधिक संक्रामक है। ट्रंप कहते हैं- ‘और बॉब, यह इतनी आसानी से संक्रमण फैलाता है कि आपको भरोसा नहीं होगा।’

पत्रकार बॉब वूडवार्ड ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर आरोप लगाया है कि ट्रंप लोगों की रक्षा करने में नाकाम रहे. वे लोगों को सच्चाई नहीं बता सके। अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 67,88,147 से अधिक हो चुकी हैं, अब तक 200,197 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button