Tuesday, October 27, 2020 at 3:59 AM

जो किसानों का नहीं वह किसी काम का नहीं हो सकता- रणदीप सुरजेवाला

RUPESH RANJAN SINHA

पटना। कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने बिहार के एनडीए नेताओं पर जमकर हमला किया। सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी और नीतीश कुमार कसम तो किसानों की खाते हैं लेकिन फायदा बिचौलियों को पहुंचाते हैं। बिहार को पीएम मोदी, सुशील मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार बर्बाद कर दिया है। सुरजेवाला ने कहा कि कृषि बिल का विरोध करने पर किसानों को सड़क पर पीटा जा रहा है। संसद में सवाल उठाने पर आवाज को दबाया जा रहा है।

किसान खेत मजदूर और दुकानदारों की बुलंद आवाज को बहुमत से पीएम मोदी और नीतीश कुमार गुंडागर्दी कर दबा नहीं सकते हैं। सुरजेवाला ने कहा कि 62 करोड़ किसान विरोध कर रहे हैं और पीएम मोदी कह रहे हैं कि सब चंगा है। पीएम मोदी और नीतीश कुमार देश को बरगला रहे हैं। देश में कोरोना, सीमा पर चीन और खेती पर पीएम मोदी और नीतीश हमलावर हैं। 2006 में नीतीश कुमार ने खेती का सत्यानाश करने के लिए शुरू किया था। इस घुन ने पूरे देश को डंस लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कभी खेती नहीं की है। उनको किसानों का दर्द क्या पता रहेगा। केंद्रीय कृषि मंत्री के नरेंद्र सिंह तोमर के पास खेत नहीं है, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री खेती नहीं करते हैं उनको क्या पता है किसानों का दर्द क्या होता है। मैं खेती करता हूं मुझे पता है कि बिहार से सस्ते में अनाज खरीदकर बिचौलियों दूसरे राज्यों में अधिक रेट पर ले जाकर बेचते है।

 

loading...
Loading...