Sunday, October 18, 2020 at 9:45 PM

युवाओं ने पूछे सवाल, जिनका देवेंद्र फडणवीस और तेजस्वी सूर्या ने दिया जवाब

RUPESH RANJAN SINHA

पटना। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में युवा संवाद कार्यक्रम काआयोजन किया गया।आयोजन के मुख्यअतिथि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और बेंगलुरु पश्चिम से सांसद सह भाजयुमो के राष्ट्रीयअध्यक्ष तेजस्वी सूर्या मौजूद रहे।

कार्यक्रम को महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा युवा हैं। फडणवीस ने कहा कि भारत में युवा 50 %है लेकिन बिहार में युवाओं का प्रतिशत 58 % है। उन्होंने कहा कि बिहार के युवा आने वाले समय में देश और दुनिया को नई राह दिखाएंगे। फडणवीस ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने जो नीतियां बनाई हैं उससे आने वाले समय में भारत के युवाओं को रोजगार मिलेगा, हर गरीब का सपना पूरा होगा।

फडणवीस ने राजद सरकार के कार्यकाल की तुलना राजग सरकार से करते हुए कहा कि आज बिहार विकास की राह पर चल पड़ा है। फडणवीस ने कहा कि अगले 15 साल विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं और आने वाले 5 साल उस विकास की नींव रखेंगे। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव द्ववारा रोजगार देने के सवाल पर बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि 10 लाख रोजगार देने काउनका आइडिया क्या है? क्या अपहरण का रोजगार, लूटमार का रोजगार फिर से शुरु होगा ?

कार्यक्रमकामुख्यउद्देश्ययुवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित करना था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा कि भगवान बुद्ध की कर्मभूमि में आने का उन्हें सौभाग्य प्राप्त हुआ। लिच्छवी गणराज्य का जिक्र करते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा कि बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का मतलब समझाया । तेजस्वी सूर्या ने सिखों के धर्मगुरु गुरु गोविंद सिंह को भी याद किया। इसके साथ ही मां सीता और मैथिली भाषा का जिक्र किया। तेजस्वी सूर्या ने बिहार के युवाओं को भरोसा दिलाते हुए कहा कि भाजयुमो युवाओं के हित के लिए हमेशा काम करती रहेगी। तेजस्वी सूर्या ने युवाओं के रोजगार को लेकर विपक्ष पर निशाना भी साधा।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं से संवाद कर उनकी अंकाक्षाओं को समझना था। इस कार्यक्रम में पूर्णिया, भागलपुर, बेतियां, पटना, गया, सिवान सहित कई जिलों से अलग अलग क्षेत्रों में काम कर रहे युवाओं ने डिजिटल माध्यम से सवाल रखे। उन सवालों का दोनों नेताओं ने जवाब दिया। कार्यक्रम का संचालन भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने किया।

loading...
Loading...