Friday, December 4, 2020 at 11:19 PM

बच्चों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए व्यायाम शालाओं की स्थापनाये की जायें:- विधायक

खेल प्रोत्साहन समिति में जनप्रतिनिधियों, व्यापारी, उद्यमी, गणमान्य व्यक्तियों एवं अधिकारियों को सदस्यता ग्रहण करायें:- सी0डी0ओ0

हरदोई, सू0वि0, 29 सितम्बर 2020:- उ0प्र0 खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति बैठक का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स की अध्यक्षता में विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में किया गया। बैठक में बिलग्राम-मल्लावां के मा0 विधायक आशीष सिंह आशु ने कहा कि जनपद के ग्रामीण स्तर के विद्यालयों में होने वाले खेल उत्सवों में विभिन्न खेलों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ाने के लिए स्टेडियम में प्रशिक्षित किया जाये ताकि आगे चलकर वह खेलों के माध्यम से जनपद का नाम रोशन कर सके। उन्होने कहा कि खेल प्रोत्साहन समिति को आर्थिक स्तर पर मजबूत बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों आदि से आर्थिक सहयोग लिया जाये तथा ग्रामीण स्तर पर बच्चों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए व्यायाम शालाओं की स्थापना की जायें।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स ने जिला क्रीड़ाधिकारी एवं उपस्थित समिति के सदस्यों से कहा कि स्टेडियम की मरम्मत, रख-रखाव एवं खेलों के आयोजन के लिए प्रोत्साहिन समिति की आय बढ़ाने की जरूरत है और इसके लिए प्रोत्साहन समिति के जनपद स्तरीय अधिकरी जनप्रतिनिधियों, व्यापारी, उद्यमी, गणमान्य व्यक्तियों एवं अधिकारियों को जोड़ कर निर्धारित वार्षिक शुल्क जमा कराते हुए समिति के सदस्य बनायें। खेल-कूद के प्रशिक्षण के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये खेल में प्रतिभाग खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए स्टेडियम के लिए खेल प्रशिक्षकों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सुखसागर मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सूर्यमणि त्रिपाठी, उपायुक्त उद्योग संजय कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य समिति के सदस्य व अधिकारी उपस्थित रहे।

loading...
Loading...