Sunday, October 18, 2020 at 7:25 PM

1 अक्टूबर राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष — कारोबार में हानि होने की आशंका रहेगी। आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। ऑफिस में कहा-सुनी हो सकती है। पारिवारिक झगड़ों से दूर रहें। भीड़भाड़ वाले स्थानों से आपको दूर रहना चाहिये।

वृषभ — आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। विरोधियों के साथ समझौता हो सकता है। व्यापार में बेहतरीन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी की सलाह आपके लिये काफी महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। दोस्तों के साथ गम्भीर मुद्दों पर सलाह लेंगे।

मिथुन — लव लाइफ बहुत ही अच्छी रहेगी। सहयोगियों और अधिकारियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें। परिवार के लोगों का समर्थन मिलेगा। शोध कार्यों से जुड़े लोगों को बेहतरीन लाभ प्राप्त होगा। ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी।

कर्क — कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है। उच्च अधिकारियों से समर्थन मिलेगा। भविष्य के लिये योजनायें बनायेंगे। पूजापाठ में मन नहीं लगेगा। ऑफिस में बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह — राजनीति से जुड़े लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। लम्बी यात्रा करने से आपको बचना चाहिये। शाम के समय अपमानित होना पड़ सकता है। कुसंगति से बचने का प्रयास करें। मित्रवत लोग शत्रुता जैसा व्यवहार कर सकते हैं।

कन्या — आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। जीवनसाथी आपका पूरा ध्यान रखेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सकारात्मकता का वातावरण होगा।

तुला — भावुक होकर निर्णय लेने से बचें। वाहन और मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें। आपकी आय काफी अच्छी रहेगी। बेरोजगार लोगों को नयी नौकरी मिल सकती है। उधार के लेन-देन से लाभ होगा।

वृश्चिक — आपकी प्रिय वस्तु गुम हो सकती है। जीवनसाथी के प्रति आपका मन मलिन हो सकता है। प्रणय सम्बन्धों में भी अनुभव कुछ अच्छा नहीं रहेगा। व्यापार में ज्यादा लाभ नहीं मिलेगा। कमीशन वाले कार्यों से दूर रहें।

धनु — आपके घर में कोई रिश्तेदार आ सकता है। मित्रों के सहयोग से रुके हुए काम बनेंगे। चोंट-चपेट लगने का भय रहेगा। घर में कलह का माहौल रहेगा। वाद-विवाद और बहस से बचने का प्रयास करें।

मकर — मन में उत्साह और प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थी लगन से काम करेंगे। पुरानी सम्पत्ति के बिकने से धन लाभ होगा। अपनी बुद्धि का अच्छा उपयोग कर पायेंगे। कला और संगीत का आनन्द लेंगे। घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं।

कुम्भ — आपसे आसपास रहने वाले लोगों के व्यवहार से मन दुखी होगा। व्यवसाय में बदलाव लाने का प्रयास करेंगे। अपने क्रोध पर नियन्त्रण रखें। नये लोगों से सम्पर्क साधने का प्रयास करेंगे। मन अच्छे और पुण्य कार्यों में लगायेंगे।

मीन — नये करियर की शुरुआत करने के लिये बेहतरीन समय है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का समय मिलेगा। सरकारी कार्यों से धन लाभ मिल सकता है। निजी जीवन में काफी अच्छा समय बिताने से हल्का महसूस करेंगे। दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा।

loading...
Loading...