Sunday, October 18, 2020 at 12:35 AM

मुहब्बत बनी जान की दुश्मन, लड़के को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली। दिल्ली के आदर्श नगर में एक 18 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर एक दूसरे समुदाय की युवती के साथ दोस्ती के चलते पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में उस महिला के भाई और एक रिश्तेदार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन किशोर को भी हिरासत में लिया गया है। यह घटना बुधवार शाम को हुई थी।

पुलिस के मुताबिक, मृतक राहुल राजपूत दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में द्वितीय वर्ष का छात्र था। इसके साथ ही वह स्कूली बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाता था। राहुल की उसके इलाके में ही रहने वाली एक अलग समुदाय की लड़की से दोस्ती थी, लेकिन लड़की का परिवार इस दोस्ती के खिलाफ था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम को आरोपियों ने राहुल को किसी बहाने से नंदा रोड पर बुलाया था। जब वह वहां पर पहुंचा तो चार-पांच लोगों द्वारा कथित तौर पर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई।

अधिकारी ने कहा कि हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

डीसीपी (नॉर्थ-वेस्ट) विजयंता आर्य ने बताया कि बुधवार 7 अक्टूबर को एक 18 वर्षीय छात्र को बेहोशी की हालत में बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल (BJRM Hospital) में भर्ती कराया गया था। जहां बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था।

हालांकि, डीसीपी ने बताया कि घायल युवक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान दिखाई नहीं दे रहे थे। मृतक के चाचा के एक बयान के आधार पर पुलिस ने इस संबंध में हत्या और संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर 3 किशोरों सहित 5 लोगों को पकड़ा है। मामले की जांच अभी जारी है। युवक के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने स्पलीन टूटने को युवक की मौत का कारण बताया है।

मृतक राहुल के चाचा ने अपने बयान में कहा कि उनका भतीजा और युवती एक-दूसरे को करीब दो साल से जानते थे। उन्होंने कहा कि वे एक ही इलाके में रहते थे, लेकिन युवती के माता-पिता और विशेषकर उसके भाई इन दोनों की दोस्ती के खिलाफ थे।

राहुल के चाचा ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया कि बुधवार को, लगभग 7 बजे, मुझे मेरे दोस्त का फोन आया जिसने हमें बताया कि चार-पांच लोग मेरे भतीजे की पिटाई कर रहे हैं। जब मैं वहां पहुंचा, तो मैंने पाया कि मेरे भतीजे को युवती के भाइयों और उनके साथियों द्वारा बेरहमी से पीटा जा रहा था। उन्होंने उसे थप्पड़-लात और घूंसों से जमकर मारा। पीड़ित के चाचा ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने पहले भी उनके भतीजे को धमकी दी थी।

शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि उन्होंने कहा कि आरोपियों ने उन्हें बताया कि उसका भतीजा उनकी बहन से बात करता है जो उन्हें पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर वह उससे बात करना बंद नहीं करेगा तो वे उसे मार देंगे। तब उन्होंने अपने भतीजे को छोड़ देने के लिए उनसे निवेदन किया था। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और परिवारों के बीच किसी भी तनाव से बचने के लिए इलाके में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

 

loading...
Loading...