Saturday, October 17, 2020 at 8:01 AM

अल गोउना इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए मिस्र जाएंगे रिचा चड्ढा और अली फज़ल

रिचा चड्ढा नेटफ्लिक्स के महिला सशक्तिकरण पैनल में भाग लेने के लिए तैयार हैं और अली फजल  लघु फिल्म श्रेणी के लिए जूरी के रूप में वैश्विक प्रसिद्ध प्रतिभा को शामिल होंगे।

भले ही फिल्म फेस्टिवल्स पूरी दुनिया में ऑनलाइन हो रही हो, मिस्र का अल गोउना फिल्म फेस्टिवल 23 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाना है, जो COVID-युग में आयोजित होने वाली पहली बड़ी शारीरिक फिल्म स्पर्धाओं में से एक है। फेस्टिवल का एक दिलचस्प भारतीय कनेक्शन भी है। फिल्म प्रतियोगिता का निर्णय बॉलीवुड अभिनेता अली फजल द्वारा किया जाएगा। उनके सह-जूरी सदस्यों में ट्यूनीशियाई निर्देशक राजा अमारी, सीरियाई अभिनेता किंडा अल्लौश और अर्जेंटीना के लोकप्रिय फिल्म निर्माता सैंटियागो अमिगेरेना शामिल हैं। जूरी श्रृंखला से चार सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों का चयन करेगी जिसमे विजेता को 31,000 डॉलर (USD) की पुरस्कार राशि दिया जायेगा।

अली फेस्टिवल में ऋचा चड्ढा के साथ होंगे, जो महिला सशक्तिकरण के बारे में एक पैनल चर्चा करेंगी, जिसे नेटफ्लिक्स द्वारा होस्ट किया जायेगा है। देश में मुखर आवाज़ों के बीच मानी जाने वाली अभिनेत्री, हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी यात्रा, अपनी चुनौतियों, अपनी चॉइस और अपने निभाए गए किरदारों पर इसका क्या प्रभाव रहा पर चर्चा करेंगी।

एक बयान में, ऋचा ने कहा, “मैं पैनल चर्चा की प्रतीक्षा कर रही हूं। यह एक महत्वपूर्ण संवाद है जिसे लोकप्रिय संस्कृति को सही दिशा में ले जाने में मदद करनी चाहिए। दुनिया भर में शक्तिशाली महिला आवाज़ों की बढ़ती संख्या के साथ, यह महत्वपूर्ण है। चर्चा, बहस और राहत के मानदंडों पर चर्चा करें। 2020 में लैंगिक समानता के बारे में बात करनी चाहिए जो केवल उन महिलाओं को सशक्त बनाने से आएगी, जिन्हें बहुत लंबे समय तक नाकारा गया है।”

अली कहते हैं, “दुनिया भर में हम सभी के लिए यह काफी गंभीर वर्ष रहा है। मैं इस सच्चाई को स्वीकार करता हूं कि मैं एक फिजिकल इवेंट में शामिल होने जा रहा हूं। यह याद दिलाता है कि सबसे खराब स्थिति हमारे पीछे है। इससे मुझे उम्मीद है कि चीजें बेहतर होंगी। दुनिया भर में, यहां पर। मैं कई शार्ट फिल्मों को देखने और इस कार्यक्रम में लोगों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।”

loading...
Loading...