Friday, November 27, 2020 at 2:23 PM

साधु-संत का सानिध्य पूर्व जन्म के पुण्य से ही प्राप्त होता है.. फतेह बहादुर सिंह

साधु-संत का सानिध्य पूर्व जन्म के पुण्य से ही प्राप्त होता है.. फतेह बहादुर सिंह


सुल्तानपुर(सूरापुर)
वरिष्ठ भाजपा नेता और समाजसेवी फतेह बहादुर सिंह ने प्रवचन आयोजन की पूर्व संध्या पर कहा कि- “मानव को सतसंगति और कथा का श्रवण पूर्व जन्म के पुण्य प्रभाव से ही प्राप्त होता है। संत-महात्मा के मुख से निकली हुई बातें जीवन मे अमृत के समान प्रभाव डालती हैं और जीवन के विकारों (जैसे असत्य, स्वार्थ, हिंसा,चौर्य, अस्तेय आदि) को समाप्त करते हुए,जीवन में निस्वार्थ, अहिंसा, दया, शील,त्याग,परोपकार आदि मानवीय गुणों का सृजन भी करती है।” लोगों से अपील करते हुए कहा कि ईश्वर की असीम अनुकंपा से *राष्ट्रीय संत स्वामी अंजनी नंदन दास जी महाराज* का दिव्य प्रवचन *दिनांक 17/10/2020 से 26/10/2020 तक प्रतिदिन शायं 3:00 से 6:00 बजे के बीच विजेथुआ(पश्चिम द्वार) पर आयोजित होना है, जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं।
प्रवचन के द्वारा व्यक्ति के धार्मिक, नैतिक, सामाजिक एवं पारिवारिक जीवन के गूढ़ एवं गंभीर रहस्यों पर प्रकाश डाला जाता है, जिसके प्रभाव से व्यक्ति का जीवन सरल, सहज और सुंदर हो जाता है। प्रवचन में मानवता और परोपकार की दृष्टि से कही जाने वाली अच्छी तथा विचारपूर्ण बातों का सुमधुर श्रवण कर श्रोता अपने जीवन को सार्थक और सुखमय बनाता है।
प्रवचन की पूर्व संध्या पर वरिष्ठ समाजसेवी फतेह बहादुर सिंह (जिला सहसंयोजक, लघु उद्योग प्रकोष्ठ भाजपा, सुल्तानपुर व पूर्व ग्राम प्रधान), प्रदीप सिंह राना(पूर्व मंडल अध्यक्ष), सुनील सोनी (मंडल अध्यक्ष), मनोज कुमार सिंह (मंडल महामंत्री), रितेश दुबे (मंडल महामंत्री) आदि उपस्थित रहे।
हरि अनंत हरि कथा अनंता।
कहहिं सुनहिं बहुबिधि सब संता॥

loading...
Loading...