Friday, December 4, 2020 at 10:53 PM

उपजिलाधिकारी महोदय ने चौपाल लगाकर किया जन समस्याओं का निस्तारण

उपजिलाधिकारी महोदय ने चौपाल लगाकर किया जन समस्याओं का निस्तारण
करौंदीकला(भटौता तुलसी पट्टी)
सुल्तानपुर जनपद के पूर्वी छोर पर स्थित विकास से दूर पिछड़ी ग्राम सभा भटौता तुलसी पट्टी में उपजिलाधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह ने तहसील स्तर और ब्लॉक स्तर के अधिकारियों को लेकर न्याय मंच के कार्यालय पर जनचौपाल लगाकर ग्रामसभा के लोगों की पीड़ा एवं समस्याओं को सुनकर उसका निस्तारण भी स्थल पर ही किया और अधिकारियों को समय से समस्या का निराकरण करने के लिए निर्देश भी दिया। पीड़ित विजय हरिजन और प्लस हरिजन ने उपजिलाधिकारी महोदय को बताया कि मेरी जमीन पर कुछ दबंग लोगों द्वारा कब्जा कर कर लिया गया है, उसे मुक्त कराने की कृपा करें। उपजिलाधिकारी कादीपुर ने शिकायत के निस्तारण के लिए लेखपाल को त्वरित करवाई का आदेश दिया और कानूनगो से कहा कि राम वृक्ष निषाद क़े आवासीय पट्टे को नापकर कब्जा दिलाया जाय।
ग्राम सभा में सार्वजनिक शौचालय हेतु जमीन चिन्हित कर शीघ्र शौंचालय निर्माण कराने के लिए बीडीओ आलोक कुमार सिंह को निर्देशित किया और भटौता तुलसी पट्टी में पात्र गरीब आवास विहीन व्यक्तियों के नाम जो आवास सूची से काट दिए गए थे। उन नामों को नोडल अधिकारी की जाँच के बाद बढ़ाये जाने का निर्देश दिया। माताबक्स हरिजन और राम अकबाल तिवारी की बृद्धावस्था पेंशन में हो रही समस्या को दूर करने का आदेश दिया।
अंत में जिलाधिकारी महोदय द्वारा ग्राम सभा में स्थित न्यायमंच कार्यालय पर पुनः जल्द ही जन चौपाल लगाकर जनता की समस्या को सुनकर समाधान करने का आश्वासन भी दिया गया। उपजिलाधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह और बीडीओ आलोक सिंह के द्वारा जन समस्या का निस्तारण होते देख उमड़ी भीड़ ने अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उक्त अधिकारियों की उपस्थिति जनता में उत्साह का संचार करते हुए चर्चा का विषय बना रहा।
जनचौपाल में उपस्थित पूर्व प्रधान रवींद्र उपाध्याय, प्रधान जैशराज, बीडीसी लालमणि, रामअचल निषाद, बालमुकुंद मिश्रा, लालजी, रघुनाथ सिंह, सूर्यमणि, राम शिरोमणि, राहुल तिवारी, सतीश तिवारी, राहुल चौबे, सिकंदर पांडेय, विजय कुमार सिंह, राधेकृष्ण उपाध्याय, संजय सिंह, नरेंद्र सिंह, मेवालाल, रोशन निषाद,लालचंद प्रजापति,अंकित सिंह आदि लोगों के साथ ग्रामसभा के लोग उपस्थित रहे।
सामाजिक कार्यकर्ता भानु प्रताप सिंह ने ग्राम सभा की समस्याओं को सुलझाने क़े लिए उपजिलाधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह व बीडीओ आलोक कुमार सिंह से पुनः ग्रामसभा में आने का आग्रह किया। उनके निवेदन पूर्ण आग्रह पर अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि आपको जब कभी इस ग्राम सभा में किसी भी समस्या क़े लिए हमारी जरुरत हो हम आप सभी के साथ हमेशा खड़े रहेंगे और राजस्व संबंधी, विकास संबंधी अन्य सभी समस्या का समाधान ग्रामसभा में जन चौपाल लगाकर किया जाएगा।

loading...
Loading...