Friday, December 4, 2020 at 10:51 PM

संत कबीर नगर, जिलाधिकारी को झूठी सूचनाएं देकर गुमराह कर रहे हैं डीआईओएस- संजय द्विवेदी

संत कबीर नगर, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने आरोप लगाया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक झूठी सूचनाएं देकर जिलाधिकारी को गुमराह कर रहे हैं। 18 सूत्रीय ज्ञापन को लेकर जो जवाब जिला विद्यालय निरीक्षक ने जिलाधिकारी को प्रेषित किया है वह झूठा व भ्रामक है। श्री द्विवेदी ने कहा कि डीआईओएस के लिखित जबाब से असंतुष्ठ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का 21 अक्टूबर को प्रस्तावित धरना यथावत जारी रहेगा।
श्री द्विवेदी सोमवार को खलीलाबाद एक होटल में माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक कुछ लोगों का गिरोह बनाकर प्रायोजित अत्याचार कर रहे हैं। सोमवार को जिलाधिकारी से मिलकर 18 सूत्रीय मांगों को लेकर वास्तविक स्थिति से साक्ष्य सहित अवगत कराऊंगा। संघ उमरिया बाजार के अलावा किसी भी बात से सहमत नही है। सिरसी के प्रकरण पर जिला विद्यालय निरीक्षक भ्रामक सूचनाएं दे रहे हैं। हीरालाल इंटर कॉलेज के प्रवक्ता उदय भान सिंह के प्रकरण में भी उनका जवाब संतोषजनक नहीं है। मृतक शिक्षक दीप्तिमान की बारे में भी 2 वर्षों से उनके द्वारा कुछ भी नहीं किया गया है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय इंटर कॉलेज पारस नगर बेलहर में जानबूझकर अब तक कोई भी पत्र निर्गत नहीं किया गया।आयोग के चयनित दो वरिष्ठ प्रवक्ताओं के मौजूदगी के बावजूद कनिष्ठ व्यक्ति प्रधानाचार्य पद पर कार्य कर रहा है। जनपद में मई 2018 काएनपीएस कटौती का अंशदान आज तक प्रान अकाउंट में नहीं गया है। वर्ष 2019 और 2020 में बोर्ड परीक्षा उत्तर पुस्तिकाओं के बकाया मूल्यांकन का बजट बार-बार अनुरोध करने के बावजूद भी नहीं मंगाया जा रहा है। बस्ती कोषागार में जमा जीपीएफ कटौती की धनराशि को जिले में वापस नहीं लाया जा रहा है। जनपद में 25 से अधिक शिक्षकों का एरियर बकाया है।

loading...
Loading...