Friday, December 4, 2020 at 11:42 PM

बोली सांसद किसान हित हमारी प्राथमिकताओं में , क्रय केन्द्रों की व्यवस्था चाक चौबंद कराई जायेगी

*[कृषि कानून न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान आर्थिक रूप से सशक्त होंगे : पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ]*

सांसद मेनका संजय गांधी ने आवास सहित अखंडनगर , करौदीकला व कादीपुर में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में जनसमस्याओं का किया व्यापक स्तर पर निस्तारण

सुलतानपुर।पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने संसदीय क्षेत्र दौरे के दूसरे दिन अखण्डनगर धान क्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया।उन्होंने धान क्रय केन्द्र की अव्यवस्था पर नाराजगी प्रकट की और किसानों के धान को सरकारी रेट पर खरीदने का निर्देश दिया। इस दौरान सांसद मेनका संजय गांधी द्वारा धान क्रय केंद्र के औचक निरीक्षण में धान खरीद न शुरू किये जाने पर क्रय केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई।

श्रीमती गांधी ने कहा किसान हित हमारी प्राथमिकताओं में है और हमेशा रहेगा। एक- एक किसान को धान की उपज का सरकारी रेट मिलना चाहिए। उन्होंने कहा धान क्रय केन्द्र की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त कराने के लिए वह जिलाधिकारी से बात करेगी। श्रीमती गांधी ने कहा चार दिनों के अंदर जिले के धान क्रय केन्द्रों पर चाक चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित करवाकर सुचारू रूप से धान खरीद शुरू कराई जायेंगी।उन्होंने कहा किसानों को क्रय केंद्र पर कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी। श्रीमती गांधी ने करौंदीकला में कहा कृषि कानून न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने अपने आवास सहित संसदीय क्षेत्र के अखंडनगर करौदीकला व कादीपुर में आयोजित जनता दर्शन में सैकड़ों क्षेत्रीय नागरिकों की जनसमस्याओं का व्यापक स्तर पर निस्तारण किया।इसके पूर्व श्रीमती गांधी ने गोसाईगंज थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव में छेड़खानी के विरोध में हुई हत्या के बाद परिजनों को सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा दिया।श्रीमती गांधी ने पुलिस अधिकारियों को हत्या आरोपियों को गिरफ्तार करने व गैंगेस्टर में भी निरुद्ध करने के निर्देश भी दिए है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि उनके सुल्तानपुर दौरे का मकसद है कि उनके क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति किसी भी समस्या से परेशान न हो श्रीमती गांधी ने आज अखंडनगर,करौंदीकला, कादीपुर विकासखंड मुख्यालयों पर क्षेत्रीय जनों से उनकी समस्या सुनकर अधिकारियों के साथ बैठकर मौके पर ही निस्तारण किया।अखंड नगर में राजस्व समस्या को लेकर आई ममता तिवारी ने कहा कि सांसद जी की मदद से उन्हें न्याय मिला है,वही दिव्यांग वीरेंद्र गौतम को विकलांग पेंशन दिलाने का वादा सांसद जी ने किया।

मोतिगरपुर प्रधान संघ के अध्यक्ष बबलू पांडे ने दर्जनों प्रधानों की उपस्थित में तथा भाजपा नेता बॉबी सिंह ने मोतिगरपुर विकास खण्ड में पीएम आवास (ग्रामीण) के आवंटन में अनियमितता की बात सांसद को बताते हुए मांग पत्र दिया। बबलू पांडे ने बताया कि विकास खण्ड को केवल 61आवास आवंटित हुए है तो सांसद ने जांच करवा कर नई सूची जारी करवाने का वादा किया है। इस मौके पर प्रधान शेषपुर , राजकुमारी प्रधान शुकुल दुलैचा , कपिलदेव प्रधान डड़वा, प्रधान खरगपुर विजय, गीतादेवी ग्राम प्रधान पारस पट्टी , विनोद सिंह , शेष कुमार सिंह, अंकित मिश्रा, आदि उपस्थित रहे।

आज सांसद के साथ पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, डाॅ केसी त्रिपाठी, पूर्व जिला महामंत्री शशिकान्त पांडे, श्याम बहादुर पांडे, भाजपा नेता संदीप सिंह ,जिला मंत्री राजेश सिंह,डाॅ महिमा शंकर द्विवेदी, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि जय बाबू उपाध्याय, ब्लाक प्रमुख करौंदीकला शिव नारायण वर्मा भाजपा नेता प्रभात पांडे, अरूण द्विवेदी, बृजेश वर्मा, हरिशंकर वर्मा, सुनील सोनी , अजय विक्रम सिंह ,मोहित सिंह, अभिषेक शुक्ला, अनूप दूबे, संतोष दूबे ,विक्की वर्मा, शैलेन्द्र प्रताप सिंह , रत्नेश तिवारी, रामकेश यादव आदि उपस्थित रहे।

loading...
Loading...