Friday, November 27, 2020 at 1:41 PM

बदायूँ: फीता काटकर किया महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन

बदायूँ। मिशन शक्ति के अन्तर्गत कोतवाली सहित जनपद के समस्त 22 थानों में महिला हेल्पडेस्क स्थापित की गई। कोतवाली में जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा की उपस्थिति में मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत एवं नगर पालिका अध्यक्ष दीपमाला गोयल ने हेल्प डेस्क का फीता काटकर उद्घाटन किया। यहां उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया।
शुक्रवार को कोतवाली सदर में आयोजित कार्यक्रम सीडीओ ने नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नारियों के अंदर मां काली का रूप हमेशा प्रचलित होता रहे। नारियों को जागरुक व उनके उत्थान के लिए सरकार द्वारा मिशन शक्ति कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसमें बदायूँ जनपद टाॅप पर चल रहा है। पूरा प्रयास रहेगा कि कार्यक्रम के अन्त तक जनपद टाॅप पर ही रहे। नारी शक्ति को आत्म निर्भर बनाने के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, जिनसे समाज में अच्छा संदेश जा रहा है। हमे इस संदेश को आगे लेकर जाना है। लाइफ को थोड़ा बैलेंस करके चलें, आज जनपद के सभी 22 थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरूआत की गई है। हर इंसान को रोलमाॅडल उसकी मां होती है। आगे बढ़ते चले और बदायूँ सहित पूरी यूपी का नाम रोशन करें।
नगर पालिका बदायूँ अध्यक्ष दीपमाला गोयल ने कहा कि नारी सशक्तिकरण, नारी सुरक्षा एवं नारी सम्मान कार्यक्रम का सुन्दर अवसर है। नारी सशक्त तभी होगी, जब सभी उसके साथ कांधे से कांधा मिलाकर चलेंगे। लोग कल्पना करते हैं नारी को मंदिर में बैठा दो देवी की तरह उसे पूजें, बस वही उसका स्थान है। नारी जब शक्ति के रूप में उभरेगी तभी सशक्तिकरण होगा। वक्त बदल रहा है आज 80 प्रतिशत लोग बेटी के पैदा होने से खुश होते हैं। बेटी पैदा होने के बाद मायूस होने वालों की संख्या कम हो गई है। कभी इस तरह से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पखबाड़े व कार्यक्रम नहीं हुए, लेकिन प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कार्यक्रम का शुभारंभ किया है, अब जब मुखिया बढ़िया है, तो परिवार तो बढ़िया होगा ही। मातृ शक्ति का अहसास कराने को माँ दुर्गा को नारी का रूप दिया। दुर्गा को देवी मान लिया लेकिन औरत को औरत ही। इसलिए नारी अपने रूप को पहचानें। इस अवसर पर एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान व सीओ सिटी सहित पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
loading...
Loading...