Tuesday, December 1, 2020 at 5:26 AM

अष्टमी पूजा को लेकर पटना के मंदिरों में उमरी भीड़

RUPESH RANJAN SINHA

पटना। नवरात्र के अष्टमी पूजा को लेकर माता के मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमर पड़ी जिसका नजारा पटना के बांस घाट काली मंदिर पर देखने को मिला। यहां माता के दर्शन के लिए श्रद्धालु सुबह से ही कतार में खड़े रहे।

दरअसल, कोरोना को लेकर जिला प्रशासन ने भीड़ से बचने और सामाजिक दूरी बनाकर रखने का निर्देश जारी किया हुआ है। इसे देखते हुए दशहरा पूजा में कई पूजा पंडालों समेत प्रतिमा स्थापित करने पर रोक लगाई गई है। ऐसा कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए किया गया है। लेकिन दुर्गा पूजा के महाअष्टमी और नवमी को माता के दर्शन के लिए लंबे समय से परंपरा को लेकर मंदिरों में काफी भीड़ उमड़ती है और अष्टमी नवमी को कुंवारी कन्याओं को पूजा कर भोग लगाने की परंपरा चली आ रही है। इसे लेकर भी मंदिर में भीड़ उमर रही है।

हालांकि, कोरोना को लेकर प्रसाशन ने बिना मास्क के न निकलने का गाइडलाइन जारी किया है ताकि संक्रमण से बचा जा सके। साथ ही मंदिरों में सुरक्षा बलों की तैनाती का निर्देश दिया था। लेकिन न तो प्रशासन के लोग ही मंदिर में नजर आए और न तो मंदिर प्रबंधन के लोग। हालांकि श्रद्धालुओं में उत्साह के साथ खुद ही कतार बध होकर माता के दर्शन कर रहें है।

loading...
Loading...