धर्म - अध्यात्म

27 अक्टूबर राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष – किस्मत का साथ मिल सकता है। कई तरह के मानसिक कामों में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। दोस्त और साथ काम करने वाले लोग आपकी किसी बात से प्रभावित हो सकते हैं। इससे आने वाले दिनों में आपको फायदा हो सकता है। पैसों से जुड़े सवालों के जवाब मिल जाएंगे। दोस्तों के साथ समय बिताने का कोई कार्यक्रम बनेगा। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार से सहयोग मिलेगा।

वृष- एक्स्ट्रा मेहनत नहीं करनी होगी। सोचे हुए काम आसानी से पूरे हो सकते हैं। ग्रह-स्थिति धीरे-धीरे सुलझ जाएंगी। आपके विचार किसी अधिकारी को भी प्रभावित कर सकते हैं। ईमानदारी का पुरस्कार मिल सकता है। अपने ज्यादातर कामों में बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं। आज आप बहुत संवेदनशील हो सकते हैं। पैसों का तनाव भी दूर हो सकता है। किस्मत का साथ मिलेगा। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। कुछ भी नया करना चाहते हैं तो कर लें। सितारे आपके साथ रहेंगे।

मिथुन- कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। आपके सामने जो चुनौतीपूर्ण स्थिति आएगी, वह रोचक हो सकती है। समय के साथ रहें। यात्रा के किसी कार्यक्रम को लेकर आप उत्सुक भी हो सकते हैं। अपनी बात साफ ढंग से और सही शब्दों में रखने की कोशिश करेंगे तो सफल हो सकते हैं। यात्रा के योग बन सकते हैं। योजना बना कर काम करेंगे तो फायदे में रहेंगे। पारिवारिक जीवन भी सुखद हो सकता है।

कर्क – रोजमर्रा के कामों से जुड़ी कोई परेशानी खत्म होने के योग बन रहे हैं। शांति और गंभीरता से काम करें। सब ठीक हो जाएगा। करियर आगे बढ़ेगा। एक्स्ट्रा इनकम के मौके मिलेंगे। पैसों के निवेश से जुड़े कई तरह के सुझाव आपको मिल सकते हैं। मेहनत अच्छी करें और ईमानदारी से काम करें, तो परेशानियां अपने आप खत्म हो सकती है। कहीं से पुराना पैसा मिल रहा है तो मना न करें चुपचाप रख लें। पार्टनर की बातों को गंभीरता से लें तो इसका असर आपकी लव लाइफ पर हो सकता है और संबंध भी ठीक हो जाएंगे। ऐसा काम करें जिससे आपको संतुष्टि मिले। परिवार और दोस्तों की मदद से परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

सिंह – जो प्लान करेंगे उसका फल भी अच्छा ही होगा। योजनाएं सफल होंगी। कोई अनजाना डर या चिंता खत्म हो जाएगी। जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों में बड़े बदलाव का मौका मिल सकता है। आने वाले दिनों के लिए कोई अच्छी प्लानिंग भी हो सकती है। अविवाहित लोगों को मैरिज प्रपोजल मिल सकते हैं। आज आप अपना ज्यादातर ध्यान उलझे हुए मामले सुलझाने पर देंगे। इससे आपको फायदा होगा। कार्यक्षेत्र में सफल रहेंगे। धन लाभ होगा। घूमने जाने का मन बनेगा।

कन्या- किस्मत का साथ मिल सकता है। ग्रह स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है। काम पूरे करने के लिए ऊर्जा और धैर्य भी बहुत रहेगा। काम के लिए आपके पास कुछ अच्छी योजनाएं रहेंगी। लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। पार्टनर से भावनात्मक सहयोग मिलेगा। दूसरों की मदद करने के मौके आपको मिलेंगे। पद और पैसों के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। कुछ फैसले आपके लिए सही साबित हो सकते हैं। किस्मत के सहयोग से धन लाभ होने की संभावना है। कम मेहनत में भी ज्यादा नतीजे मिल सकते हैं। खुद पर भरोसा बढ़ाना होगा। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला – पुराने वादे निभाने और बाकी बचे काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। मनोरंजन के लिए समय निकाल लेंगे। आपको समय पर सही सुझाव या सही बात पता चल सकती है। किसी बात की चिंता में बहुत ज्यादा फंसने के बजाय समय का आनंद लें, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। काम करने के तरीकों में सुधार होगा। अधिकारियों से आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। प्रतियोगिताओं में सफलता मिलने के योग हैं। संतान से सुख मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति के लिए कामकाज की प्लानिंग हो सकती है।

वृश्चिक- बिगड़े हुए रिश्तों को सुधारने और रूठे हुए लोगों को मनाने का समय है। करियर से जुड़े कुछ अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। उनका फायदा उठाना आपका काम है। आपके पास धन है, तो परिवार पर खर्च करें और ज्यादा खर्च कर सकने की स्थिति में हैं, तो जमीन-जायदाद में निवेश करें। इससे आपको अच्छा फायदा हो सकता है। पुराने कर्ज से छुटकारा मिल सकता है।

धनु – धन संबंधित काम पूरे हो सकते हैं। फोन पर कुछ अच्छी खबरें भी मिलने के योग हैं। आगे बढ़ने के अच्छे मौके मिलेंगे। अपने मन की बात कहने में संकोच न करें। आज आप वह हर बात कह डालेंगे, जो आपके दिल-दिमाग में चल रही है। आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां भी रहेंगी। अपने नियम और सिद्धांत पर चलेंगे तो आप सफल रहेंगे। कारोबार में नए क्षेत्र में काम शुरू करने का मौका मिलेगा। परिवार का भी सहयोग आपको मिल सकता है।

मकर – भाग-दौड़ या मानसिक परेशानियां खत्म हो सकती है। थोड़ी इनकम बढ़ेगी। आप घर से किसी तरह का बिजनेस करते हैं, तो उसमें फायदा हो सकता है। किसी रिश्तेदार या करीबी व्यक्ति की मदद से धन लाभ होगा। किसी गैर इंसान के लिए आकर्षण या अपनापन भी बढ़ सकता है। आनंद और मनोरंजन के इरादों को कंट्रोल में रखें। आपकी राशि में चंद्रमा होने से आकर्षण बढ़ेगा।

कुंभ – दिन सामान्य है। धन लाभ हो सकता है। रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। परिवार के लोगों को आपसे बहुत अपेक्षाएं रहेंगी। ज्यादा भावुक न हों। खुद को नियंत्रण में रखने की कोशिश करेंगे और सफल भी होंगे। कुछ परिस्थितियां ऐसी बन सकती हैं, जिनसे आपके बहुत से काम पूरे हो जाएंगे। नए ऑफर भी आपको मिल सकते हैं। लव और प्रोफेशन लाइफ के लिए समय अच्छा हो सकता है। सेहत के मामले में भी समय अच्छा है

मीन – बहुत से काम पूरे हो सकते हैं। आपको उनका पूरा फायदा भी मिल सकता है। दिमाग और बोली के दम पर आप अपने वो सारे काम करवा लेंगे जो आप करना चाहते हैं। अच्छे लोगों की संगत से धन लाभ होने के योग हैं। जीवनसाथी की सेहत में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आज आप वही करेंगे जो आपके लिए सही होगा। भाग-दौड़ वाले कामों में आप ज्यादा ही सक्रिय रहेंगे। कई तरह के विचार आपके दिमाग में चलते रहेंगे। इससे आपको आगे बढ़ने के मौके मिलते रहेंगे। परिवार की ओर से आपको पूरा सर्मथन भी मिल सकता है।

loading...
Loading...

Related Articles