Friday, December 4, 2020 at 10:56 AM

CM नीतीश ने बिहार वासियों को दिया ये 3 बड़ा तोहफा, जानें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ के मौके पर लोगों को तीन बड़े तोहफे दिये हैं. नीतीश कुमार ड्रीम प्रोजक्ट एम्स दीघा एलिवेटेड बन कर तैयार था और उसके उदघाटन का इंतजार था.

इस सड़क को कल बिना औपचारिक उदघाटन के चालू कर दिया गया. इसी प्रकार कोइलवर पुल पर ट्रायल रन शुरू हो गया है. इसके साथ ही पटना जंक्शन रोड से एक्जिबिशन रोड जाने वाले लिंक फ्लाईओवर को भी छठ के मद्देनजर बिना औपचारिक उदघाटनके चालू कर दिया गया है.

दीघा एम्स एलिवेटेड रोड को अभी छोटे और खाली गाड़ियों के लिए खोला गया है. जिससे पटना की ट्रैफिक को नयी गति मिलेगी. इस एविलेटेड रोड के खुल जाने से जेपी सेतु से आनेवाले वाहन अब सीधे एम्स तक जा सकते हैं.

कल ही पद भार संभालने के बाद सड़क मंत्री मंगल पांडेय ने प्रभात खबर को बताया था कि अगले दो सप्ताह के भीतर औपचारिक रूप से एम्स दीघा एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया जाएगा.

उधर सोन नदी पर कोइलवर में नये 6 लेन पुल का तीन लेन वाला एक हिस्सा छठ को देखते हुए ट्रायल रन के लिए बुधवार शाम को खोल दिया गया. पुल को सभी तरह की गाड़ियों के लिए खोल दिया गया है.

हालांकि, अभी पटना की तरफ जाने वाला एप्रोच रोड नहीं बना है. इस पुल का औपचारिक उद्घाटन 10 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हाथों किए जाने की संभावना है.

इस पुल के शुरू होने से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. इससे आमलोग खुश हैं और उनका मानना है कि इससे सड़क जाम से भी बहुत हद तक निजात मिलेगी.

 

loading...
Loading...