Friday, December 4, 2020 at 10:38 AM

पत्रकारों पर नहीं दर्ज होंगे फर्जी मामले – हीरा ठाकुर

मल्लावां हरदोई।। राघौपुर में पत्रकार सम्मान समारोह में पहुंचे राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के मंत्री हीरा ठाकुर ने नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकारों का माल्यार्पण करते हुए किया सम्मानित ।
राघौपुर में पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन प्रधान प्रत्याशी राघवेंद्र सिंह रेशू ,पत्रकार दीपक सिंह द्वारा फूलमती मंदिर प्रांगण में किया गया जिसमें नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकारों ने भाग लिया इस दौरान मुख्य रूप से पिछड़ा वर्ग आयोग के राज्य मंत्री हीरा ठाकुर ने पत्रकारों के हितों की बातों को रखते हुए बताया कि अन्य सरकारों में पत्रकारों के साथ जो घटनाएं घटी हैं वह किसी से छुपी हुई नहीं है ऐसे में प्रदेश सरकार ने पत्रकारों के हितों में कार्य किया है और आगे भी पत्रकारों के हितों में कार्य करती रहेगी । पत्रकारों के सवाल जवाब में बताया की किसी माध्यम से जानकारी हुई है कि स्थानीय पत्रकारों के विरुद्ध फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं जिसको उन्होंने संज्ञान में लिया है साथ ही उन पत्रकारों भाइयों को न्याय दिलाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा । साथ ही उन्होंने बताया कि पत्रकारों के हित एवं सम्मान लिए मैं सदैव खड़ा रहूंगा और कोई भी पत्रकार मेरे दफ्तर में बेझिझक मुलाकात कर सकते हैं । इसके अलावा मां फूलमती मंदिर जीर्णोद्धार के लिए स्वीकृत धनराशि का मुद्दा भी उठा जिसमें उन्होंने कहा कोरोना के चलते सभी कार्य रुके हुए थे जल्दी पर्यटन विभाग से कहकर मंदिर के जीर्णोद्धार की राशि को आवंटित किया जाएगा । इस दौरान सभी सम्मानित पत्रकार बंधुओं के साथ पुलिस कर्मियों का भी मंच के माध्यम से राज्यमंत्री मंत्री ने सम्मान किया ।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि समाजसेवी विशाल जायसवाल ने पत्रकारों के सम्मान समारोह के आयोजकों का धन्यवाद ज्ञापित करते कहां कि पत्रकार चौथा स्तंभ है और छोटी बड़ी खबरों के लिए ग्रामीण से लगाकर शहर के पत्रकार सारे दिन खबरों के संकलन के लिए कठिन परिश्रम करते हैं ऐसे में उनका सम्मान करना सभी का कर्तव्य बनता है । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आंचलिक पत्रकार एशोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्र ने बताया पत्रकारों के हितों के लिए सरकारी सिर्फ कोरे आश्वासन ही देती हैं उसके बाद पत्रकारों के हितों के लिए किसी भी सरकार द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जाता है जिसके चलते पत्रकार उन सरकारी सुविधाओं से वंचित रहते हैं । जो उन्हें वास्तव में मिलना चाहिए । इस समारोह में वरिष्ठ पत्रकार गिरीश चंद्र कुशवाहा माया प्रकाश, संजय शुक्ला अनुराग मिश्रा , सुबोध वर्मा , संजय मौर्य नंदकिशोर , सुधीर गंगवार , पीडी गुप्ता , प्रदीप राणा , अजय राठौर , रविंद्र शुक्ला , शरद कुमार संदीप शुक्ला सहित तमाम लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।

loading...
Loading...