Tuesday, January 26, 2021 at 5:59 PM

आएआईएमईएम विधायक के बयान पर बिहार विधानसभा के पहले सत्र मेंमचा बवाल

पटना:सदन में एआईएमआईएम के विधायक के बयान पर बवाल मच गया।पांच दिवसीय बिहार विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है। जैसा कि हंगामेदार बैठक होने का अंदेशा जताया जा रहा था कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। निर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम शुरू होने से पहले जहां कांग्रेस और वामदलों ने सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सदन में एआईएमआईएम के विधायक के बयान पर बवाल मच गया।

सदस्यों के शपथ लेने के दौरान एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमाम ने शपथ लेने के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने पर अपनी आपत्ति जताई। उन्होंने शपथ के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि संविधान में बोला जाता है कि हम भारत के लोग… यहां भारत की जगह उर्दू में हिंदुस्तान लिखा हुआ है। उन्होंने शपथ के दौरान भारत बोलने की बात कही। इसको लेकर कुछ देर के लिए सदन का माहौल थोड़ा तनावयुक्त हो गया। फिर मामला संभल गया।

हालांकि विधायक अख्तरुल इमाम का ‘हिंदुस्तान’ बनाम ‘भारत’ पर बवाल मच गया है। भाजपा विधायक और सुपौल के छातापुर विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जो लोग हिंदुस्तान शब्द नहीं बोल सकते हैं ऐसे लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। वहीं जद यू विधायक ने भी कहा कि हिंदुस्तान बोलने में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। ं

वहीं बाद में विधायक अख्तरुल इमाम ने अपनी सफाई में कहा कि मैंने तो शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ‘हिंदुस्तान’ की जगह ‘भारत’ बोलने का सुझाव दिया था।

Loading...