टेक मित्र

दमदार बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ सस्ता Nokia 2, जानिए कीमत…

नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान पेश किया गया इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसकी बैटरी है जो 4100mAh की है इससे 2 दिन तक फोन को चलाया जा सकता है इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कहा कि ये स्मार्टफोन अंतर्राष्ट्रीय कीमत EUR 99 (लगभग 7,500 रुपये) में उपलब्ध होगा। Nokia ने अपने प्रोडक्ट लाइनअप में सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन जोड़ते हुए भारत में Nokia 2 को लॉन्च कर दिया है।

डुअल सिम सपोर्ट वाले Nokia 2 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5-इंच LTPS HD (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है ग्राहक इसे तीन कलर ऑप्शन- कॉपर ब्लैक पीवटर ब्लैक और पीवटर व्हाइट में खरीद पाएंगे इसमें 1.3GHz क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर दिया गया है। नोकिया 2 में 1GB रैम दिया गया है और इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB की है जिसे कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है ये स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रायड 7.1 नूगट पर चलेगा साथ ही इसमें जल्द ही ओरियो अपडेट भी दिया जाएग।

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है इस हैंडसेट में गूगल असिस्टेंट दिया गया है ये पहली बार इस प्राइस सेगमेंट वाले किसी स्मार्टफोन में दिया गया है ये लोवर सेगमेंट स्मार्टफोन है इसलिए इसका मुकाबला बाजार में Xiaomi Redmi 4A और Moto C जैसे स्मार्टफोन से रहेगा इसे पोर्टफोलियो में नोकिया 3 के नीचे जगह दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए Nokia 2 में 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, Bluetooth v4.1, GPS/ A-GPS, FM रेडियो, माइक्रो-USB और एक 3.5mm का ऑडियो जैक मौजूद है।

loading...
Loading...

Related Articles