धर्म - अध्यात्म

1 नवंबर राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष-  आत्मविश्वास और उम्मीदों से भरा दिन है। कुछ नए अनुभव  हो सकते हैं। बड़ा सपना देखें और अपने मन पर भरोसा रखें। बातचीत और किसी को कोई बात समझाने के मामले में लोगों पर आपका प्रभाव पड़ेगा। रोमांस के मामले में दिन अच्छा है। अविवाहित लोगों को शादी के लिए प्रपोजल मिल सकते हैं। कामकाज के बजाय काम के तरीके पर ध्यान देना जरूरी है। कोई बड़ा फायदा होने के इशारे आज मिल सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत होगी। बड़े और जरूरी कामकाज की प्लानिंग बनेगी।
वृष-  यात्रा हो सकती है। चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। आपके दिमाग में कोई जबरदस्त योजना आ सकती है। उस पर काम करने के लिए आप जल्दबाजी करेंगे। योजना के अनुसार काम भी हो जाएंगे। जो भी काम करते हैं, उनको लेकर थोड़े जिम्मेदार रहना होगा। कुल मिलाकर आपको अपना काम व्यवस्थित करना चाहिए। परिवार के साथ समय बीतेगा। घर के या घर से जुड़े कामों में परिवार की मदद करनी होगी। कोई मेहमान भी घर आ सकता है। घर बदलने या घर में कोई सुधार करने का कार्यक्रम है, तो उसके लिए दिन बहुत अच्छा है। पुराने दोस्त ही आपका उत्साह बढ़ेगा।
मिथुन- जेब में ज्यादा पैसे न होने पर भी आपके काम होते जाएंगे। कोई काम रुकेगा नहीं। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। मेहनत से पैसों का फायदा मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन या वेतन बढ़ाने की कोशिशों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और आप सफल भी हो जाएंगे। चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में है। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण मामले को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है। मकान या दुकान पर धन लाभ होगा। हर काम को दिल खोलकर करें और नए अंदाज से करें तो सफलता मिलेगी। कोई भी काम शांति से करें तो आपके लिए अच्छा है। ऑफिस में साथियों से सहयोग मिलेगा। आपकी प्लानिंग सक्सेस भी हो जाएगी। लेन-देन संबंधी काम भी पूरे हो सकते हैं।
कर्क- चंद्रमा के कारण आपकी दिनचर्या में अच्छा खासा बदलाव हो सकता है। गोचर कुंडली के किस्मत के घर में चंद्रमा होने से काम पूरे हो जाएंगे। प्रसन्न रहेंगे और खुद को भाग्यशाली भी महसूस करेंगे। करियर में कुछ नए मौके जल्दी ही मिलने वाले हैं। नौकरी बदलते हैं, तो यह आपके लिए ही फायदेमंद होगा। बिजनेस करते हैं, तो आपको कोई अच्छा सौदा या पार्टनर मिल सकता है। छोटे लेवल का नया काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है। खर्चों में कटौती करने के काफी मौके मिलेंगे और आपको उनका प्रयोग भी करना चाहिए। प्रेमी को रिझाने के लिए काफी कोशिश कर सकते हैं। भावनात्मक तौर पर महसूस होती कमजोरी खत्म हो सकती है।
सिंह- जीवन में संतुलन रखने की कोशिश करेंगे। नए और खास लोगों से बातचीत हो सकती है। अपने कामकाज के दायरे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। कुछ ऐसे लोगों से भी आपकी मुलाकात हो सकती है जो आपका ज्ञान बढ़ाएंगे। किसी चुनौतीपूर्ण स्थिति में खुद को साबित करने में लगे रहेंगे। बड़ी योजना के लिए कोशिश करने का अच्छा मौका है। कहीं से कर्जा लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसकी मंजूरी मिल सकती है। जो चल रहा है आज आप उसे होने दें।
कन्या- चंद्रमा गोचर कुंडली के सातवें भाव में है। आज आप अपना काम ध्यान से करेंगे और उसमें सफल भी हो जाएंगे। ऐसे लोग सामने आ सकते हैं जो काम की तलाश में हैं। रोजमर्रा के कामकाज पर चंद्रमा का असर रहेगा। लोग आपकी तारीफ करेंगे। धैर्य और एकाग्रता रखेंगे, तो कई काम निपटाने में सफल हो सकते हैं। दूसरों की मदद करने और दूसरों की खातिर कोई त्याग करने का मौका न चूकें। दिन फायदे वाला रहेगा। छोटी-छोटी बातों से भी सीखने की कोशिश करेंगे।
तुला- कामकाज में बिजी रहेंगे। किसी एक काम या प्रोजेक्ट पर जरूरत से ज्यादा जोर देंगे तो ही आपके काम होंगे। नए टारगेट बनाएं और कोशिशें शुरू कर दें। कोई बुजुर्ग या अधिकारी आपसे मदद मांग सकता है। किसी काम की पहल करेंगे और दूसरों की मदद करेंगे तो आने वाले दिनों में इसका फायदा मिल सकता है। आपका व्यवहार और स्वभाव, कई लोगों को आपकी ओर आकर्षित कर सकता है। कुछ पुराने दोस्त भी आपसे मिल सकते हैं। पुरानी अच्छी बातें और यादें ताजा हो सकती हैं। नए दोस्त भी बनेंगे। कामकाज के सिलसिले में यात्रा के योग बन रहे हैं।
वृश्चिक- लोगों से मुलाकातें और बातचीत ज्यादा होगी। टेंशन दूर हो सकती है। आप थोड़े हाजिरजवाब रहेंगे। आसानी से लोगों को अपनी राय से सहमत कर लेंगे। कुछ नए मौके मिल सकते हैं। दिन बहुत अच्छा है। बहुत से लोगों का ध्यान आपकी ओर हो सकता है। आप लगभग हर कोशिश में सफल भी हो जाएंगे। अपने दायरे के लोगों में भी आपका सम्मान बढ़ेगा। मेहनत का फल मिल सकता है। आमदनी बढ़ाने के कुछ बहुत अच्छे मौके आज आपको मिल सकते हैं। पैसों के मामलों में आपको व्यावहारिक रहना होगा। किसी बुजुर्ग या बड़े व्यक्ति से बातचीत आपके लिए बहुत कारगर हो सकती है। गोचर कुंडली के पांचवें भाव में चंद्रमा होने से आपकी प्लानिंग भी सक्सेस होने के चांस बन रहे हैं। बिजनेस में फायदा होगा। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन फायदेमंद है।
धनु- तरक्की के नए मौके मिल सकते हैं। उनसे जुड़ने और समझने में जरा भी देर न करें। आप इनका सही उपयोग कर सके, तो अपनी वर्तमान स्थिति से कहीं बेहतर स्थिति में पहुंच सकते हैं। संचार के साधन से आपको फायदा मिलेगा। किसी नई तकनीक से भी पैसों का फायदा होगा। रोमांस के लिहाज से दिन अच्छा है। आपके दिमाग में कोई मौलिक विचार भी रहेगा और आप रूटीन से हटकर कुछ नया भी कर सकते हैं।
मकर- चंद्रमा गोचर कुंडली के तीसरे भाव में रहेगा तो जरूरी और खास काम भी पूरे हो सकते हैं। भाइयों के सहयोग से फायदा होगा। पुराना पैसा मिल सकता है। नए अवसर, लोग, विचार आपके सामने आते जाएं, उन्हें खुले मन से स्वीकार करते जाएं। आज मिलने वाले अवसरों में आगे बढ़ने का मौका भी हो सकता है। जो आपके लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है। आपके जीवन में बड़े बदलाव आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा फैसला लेने का भी मौका मिल सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के नए मौके मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन या रिश्तों के क्षेत्र में कोई समस्या थी, तो वह भी सुलझ सकती है। दोस्तों या प्रेमी के साथ समय बीतेगा। आपके लिए दिन सकारात्मक हो सकता है।
कुंभ-  योजना बनाने और फैसले लेने का दिन है। आप मीठा बोलकर अपने काम पूरे करवा सकते हैं। दोस्त, प्रेमी और रिश्तेदारों के साथ कोई मामला है, तो वह सिर्फ  आपके फोन करने से ही सुलझ सकता है। आप सिर्फ  अपने जरूरी कामों पर ध्यान दें और बाकी काम सामने से हटा दें। कई मामलों में आपकी तारीफ हो सकती है। रिश्तेदारी की कोई पुरानी परेशानी चली आ रही है, तो उसे सुलझा सकते हैं। आपको थोड़ा समझौता भी करना पड़ सकता है। आज आप किसी भी समस्या को निपटाने की हिम्मत रखेंगे। नए लोगों से भी कॉन्टैक्ट हो सकता है। करियर के मामले में आपके लिए अच्छा समय है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में उन्नति होने के योग बन रहे हैं।
मीन- पुराने कामों से फायदा होने के योग हैं। करियर के मामले में कुछ ऐसी बातें आपके सामने आएंगी, जिनमें आगे बढ़ने के मौके होंगे। आप जो भी करें, आपको सकारात्मक मन से करना होगा। कोई भी बड़ा फैसला करने के पहले अच्छी तरह विचार करना होगा। किसी जानकार व्यक्ति से सलाह करें, समय लगता हो, तो लगने दें। कोई व्यक्ति आपसे मदद भी मांग सकता है। लोगों की मदद करेंगे और इसमें आपको आगे बढ़ने के भी मौके मिलेंगे। ऑफिस में अधिकारियों से संबंध अच्छे हो सकते हैं। सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। अपनी सेहत के लिए समय निकालें।
loading...
Loading...

Related Articles