Monday, January 18, 2021 at 1:04 PM

कम कीमत और धांसू फीचर, 4 दमदार स्मार्टफोन

कड़ी टक्कर देने के लिए लावा पूरी तैयारी के साथ उतरी है। घरेलू कंपनी लावा इंटरनेशनल ने भारत में 4 नए दमदार स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 5,499 रुपये है। ये स्मार्टफोन लावा जेड 1 (Lava Z1), जेड 2 (Z2), जेड 4 ( Z4) और जेड 6 ( Z6) हैं। लावा अपने ये सारे स्मार्टफोन्स बजट कैटेगरी में लेकर आई है। इसके अलावा, लावा ने अपना फिटनेस बैंड BeFIT लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 2,699 रुपये है। लावा ने अपनी ‘प्राउडली इंडियन’ इवेंट में My Z और Z Up प्रोग्राम्स भी पेश किए हैं, जिसके तहत कस्टमर्स अपनी जरूरत के मुताबिक अपने स्मार्टफोन्स कस्टमाइज कर पाएंगे।

दुनिया का पहला डिजाइन्ड इन इंडिया स्मार्टफोन 
Lava का कहना है कि उसके लेटेस्ट Z स्मार्टफोन्स, भारतीयों के लिए भारतीयों द्वारा डिजाइन किए गए हैं। लावा की Z सीरीज में एंट्री-लेवल फोन Lava Z1 है। कंपनी का कहना है कि यह दुनिया का पहला डिजाइन्ड इन इंडिया स्मार्टफोन है। लावा के इस फोन की कीमत 5,499 रुपये है। इस स्मार्टफोन में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस उन यूजर्स के लिए है, जो कि फीचर फोन्स से स्मार्ट हैंडसेट में अपग्रेड करना चाहते हैं। यह फोन मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन के साथ आता है।

Lava Z1 में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी और रियर कैमरा दिया गया है। लावा का यह फोन MediaTek Helio A20 प्रोसेसर पर चलता है। फोन में 2GB की रैम और 16GB का स्टोरेज दिया गया है। फोन में 31,00 mAh की बैटरी है। लावा जेड 1 स्मार्टफोन को 26 जनवरी से अमेजॉन और पार्टनर ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए खरीदा जा सकेगा।

कुछ ऐसे हैं लावा जेड 2 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस
वहीं, Lava Z2 स्मार्टफोन बड़े डिस्प्ले और दमदार बैटरी के साथ आया है। स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपये है। फोन में 6.5 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है, जिसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह फोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G35 प्रोसेसर पर चलता है। फोन में AI लेंस और LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। फोन में 2GB की रैम और 32GB का स्टोरेज दिया गया है। फोन में 5,000 mAh की  बैटरी है, जो कि 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें अल्ट्रा पावर सेवर मोड भी दिया गया है।

लावा जेड 4 के पीछे लगे हैं 3 कैमरे, 16MP का है फ्रंट कैमरा
अगर Lava Z4 की बात करें तो इस फोन की कीमत 8,999 रुपये है। फोन में 4GB की रैम और 64GB का स्टोरेज दिया गया है। फोन में 6.5 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले है। फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के पीछे मेन कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा, फोन के बैक में 2 मेगापिक्सल का AI डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस दिया गया है। फोन में वॉटरड्रॉप नॉच के भीतर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। लावा जेड 4 स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G35 प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 5,000 mAh की बैटरी दी गई है।

10 हजार रुपये से कम है लावा जेड 6 की कीमत
कंपनी का कहना है कि Lava Z6 स्मार्टफोन मल्टीटॉस्किंग पावरहाउस है। इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपये है। लावा के इस फोन में 6GB की रैम दी गई है। इस फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशंस लावा जेड 4 जैसे ही हैं। यानी, फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि Lava Z2, Z4 और Z6 को 11 जनवरी से अमेजॉन, लावा वेबसाइट और ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए खरीदा जा सकेगा।

loading...
Loading...