टेक मित्र

अब फेसबुक कैमरे से बनाए GIF, जाने तरीका

फेसबुक यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है कयोकि फेसबुक ने एक नया फीचर जारी किया है जो उसके यूजर्स को इन-एप-कैमरा की मदद से GIF बनाने की परमिशन देगा। शनिवार को आईएनगैजेट की रिपोर्ट में कहा गया कि GIF का कई सारे फ्रेम्स और फिल्टर के जरिए पर्सनलाइज किया जा सकता है और उसे फेसबुक पर शेयर किया जा सकता है।

इन GIF को केवल फेसबुक पर ही शेयर किया जा सकेगा, अगर उन्हें डिवाइस में सेव किया गया तो वे वीडियो फॉर्मेट में सेव होंगी। हालांकि फेसबुक ने अभी तक इस फीचर की सार्वजनिक घोषणा नहीं की है। फिलहाल ये फीचर कुछ ही यूजर्स को उपलब्ध है और इसे सभी यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा, अभी इसे स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन जो भी हो उम्मीद हैकि ये फीचर ग्राहकों को खूब पसंद आएगा।

इसके अलावा फेसबुक ने स्लो इंटरनेट स्पीड के लिए मैसेंजर का लाइट वर्जन भारतीय यूजर्स के लिए कुच दिन पहले ही लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल ही इसे अन्य देशों में लॉन्च किया था। ये ऐप वैसा ही जैसे फेसबुक लाइट, यानी कम बैंडविथ में इसे इस्तेमाल करना आसान है। दरअसल फेसबुक अपने इस लाइट ऐप से उन यूजर्स को टार्गेट कर रहा है जिनके पास सस्ते स्मार्टफोन है और उनके पास स्लो इंटरनेट कनेक्शन है।

मैसेंजर लाइट सिर्फ 10MB का है, जबकि इसका असली ऐप 151 MB का है। हालांकि Messenger Lite आईफोन यूजर्स के लिए नहीं लॉन्च किया गया है इसे सिर्फ एंड्रॉयड में ही डाउनलोड किया जा सकता है।

loading...
Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com