Monday, March 8, 2021 at 9:29 PM

ट्रेनों में अब खाने की कमी पूरी करेगा रेलवे…

नई दिल्ली।  कटरा जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस, नई दिल्ली से कालका जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस और नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली कई अन्य स्पेशल ट्रेनों में भोजन की सुविधा शुरु हो चुकी है। ट्रेनों में छोले-चावल, राजमा-चावल, कढ़ी पकौड़ा, दाल तड़का, मटर पनीर चावल परोसा जा रहा है।

 प्राइवेट कंपनियों को गुणवत्ता वाला भोजन परोसने की जिम्मेदारी

मटर पनीर चावल के दाम जहां 180 रुपये प्रति पैकिंग है, वहीं अन्य के रेट150 रुपये प्रति पैकिंग रखा गया है। वाघ-बकरी चाय इलायची, मसाला और अदरक फ्लेवर में दी जा रही है, जिसका दाम 15 रुपये प्रति कप है, जबकि काफी 25 रुपये प्रति कप दी जा रही है। वेज सूप बीस रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा चाकलेट व स्नेक्स भी यात्रियों की डिमांड पर दिया जा रहा है। पानी की बोतल का रेट पंद्रह रुपये रखा

राजमा- चावल 150 रुपये प्रति पैकिंग, दिल्ली कटरा, दिल्ली कालका सुविधा शुरू

कोरोना संक्रमण काल से पहले टिकट में ही यात्रियों का कैटरिंग चार्ज जोड़ दिया जाता था। नई दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में टिकट के साथ जुड़े चार्ज में सुबह की चाय, ब्रेकफास्ट, लंच, पानी की बोतल और प्रत्येक यात्री को दिया जाता था। टिकट में करीब इन सभी का चार्ज साढ़े तीन सौ रुपये जोड़ा जाता था।

वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में जा रहे यात्री

नई दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस (स्पेशल ट्रेन) की बात करें तो शुक्रवार को इस ट्रेन में यात्रियों को टिकट ही नसीब नहीं हुआ। ट्रेन में 1188 यात्रियों की क्षमता है। हालांकि वापसी में इस ट्रेन में 400 सीटें खाली पड़ी हैं। नई दिल्ली से कटरा के लिए ट्रेन का सफर महज आठ घंटे का है। इस ट्रेन का ठहराव दिल्ली के बाद अंबाला, लुधियाना और जम्मू में है। भोजन के दाम भले ही कुछ बढ़ गए हैं, लेकिन उसकी गुणवत्ता को देखते हुए लोग पसंद कर रहे हैं।

Loading...