Thursday, March 4, 2021 at 7:13 PM

लंबे बैकप के साथ आर्कषक किमत के है पावर बैंक…

नई दिल्लीः स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वालों को अधिकतर बैटरी की समस्या अक्सर होती है। तब हमे पावरबैंक का महत्व जानते पता चलता है। चाहें बस हो या ट्रेन पावरबैंक हर जगह चार्जिंग का बेहतरीन साधन माना जाता है। वर्तमान समय में तमाम कंपनियां पावरबैंक बना रही हैं और वे कम कीमत में उपलब्ध हैं। आज आपको कुछ ऐसे पावरबैंक के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत काफी कम और फीचर्स काफी जबरदस्त हैं। इन्हें बाजार से खरीदन के अलावा ऑनलाइन भी ऑर्डर किया जा सकता है। इन सभी की बैटरी काफी दमदार है और आपके स्मार्टफोन को कई बार चार्ज करने की क्षमता है। चलिए इनके बारे में जान लेते हैं।

रेडमी जबरदस्त स्मार्टफोन्स के अलावा पावरबैंक भी शानदार बनाती है. इसका यह पावरबैंक 20000 mAh की बैटरी क्षमता वाला है. डिजाइन की बात करें, तो यह काफी आकर्षक है और इसे कैरी करना आसान है. इसमें दो चार्जिंग पोर्ट हैं, जिससे एक साथ दो डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है. यह 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें सेफ्टी का ध्यान रखा गया है. इसमें शॉर्ट-सर्किट, ओवर-चार्जिंग जैसे प्रोटेक्शन दिए गए हैं. यह सस्ता और टिकाऊ पावरबैंक है. ई-कॉमर्स साइट पर इसकी कीमत 1399 रुपये है.

यूआरबीएन का 10,000mAh का पावरबैंक 12W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है. इसमें दो आउटपुट पोर्ट दिए गए हैं. इससे आपकी डिवाइस तेजी से चार्ज होते हैं. यह पावरबैंक 4-स्तरीय सेफ्टी के साथ आता है. यह एक कॉम्पैक्ट डिजाइन में उपलब्ध है, जिसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं. ई-कॉमर्स साइट पर इसकी कीमत 649 रुपये है.

एम्ब्रेन के पावरबैंक काफी शानदार हैं. इसकी बैटरी क्षमता 10000mAh है और यह 12W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ बाजार में उतारा गया है. इसका डिजाइन बेहद खास है, जिसमें ABS प्लास्टिक एक्सटीरियर लगाया गया है. इसकी बॉडी पर स्क्रैच नहीं आ सकते. यह सर्किट सुरक्षा के 9-लेयर के साथ आता है, जिससे आप अपने गैजेट्स को सुरक्षित रूप से चार्ज कर सकते हैं. इसमें बैटरी लेवल दिखाने के लिए एक एलईडी इंडिकेटर है. यह दो 12W यूएसबी पोर्ट के साथ आता है. ई-कॉमर्स साइट पर इसकी कीमत 699 रुपये है.

रियलमी के पावरबैंक दमदार होते हैं. इनकी क्षमता भी काफी होती है. इसका 10000mAh क्षमता वाला पावरबैंक 18W फास्ट चार्ज को सपोर्ट करता है, जिससे आप अपने डिवाइस को जल्दी चार्ज कर सकते हैं. यह टू-वे फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और दुर्घटना को रोकने के लिए सर्किट सुरक्षा की 12 लेयर के साथ आता है. यह पावर बैंक एक हाई डेंसिटी बैटरी के साथ आता है, जो 500 रिचार्ज साईकल के बाद भी 100% क्षमता बरकरार रख सकता है. ई-कॉमर्स साइट पर इसकी कीमत 1699 रुपये है.

Loading...