लाइफ स्टाइल

इन 10 चीजों को भूलकर भी न उधार दे और लें, नहीं तो ये होंगे नुकसान

अनजाने में लोग ना जाने कितने कीटाणु फैला देते हैं। कई चीज़ों को हाथ लगाने पर ये कीटाणे हमारे शरीर के अंदर प्रवेश कर जाते हैं। जब हम किसी और की चीज़ें प्रयोग करते हैं तो उनके भी कीटाणु हमारे अंदर आ जाते हैं। दूसरों की चीज़ें प्रयोग करने पर उनके कीटाणु और वाइब्‍स हमारे अंदर प्रवेश कर जाते हैं और अनजाने में हम वो चीज़ें वापिस तक करना भूल जाते हैं।

पैन किसी से पैन उधार लेने से आर्थिक परेशानियां उभर सकती हैं। घड़ी किसी और की घड़ी पहनने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है और आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

शादी के लिए पैसे अकसर लोग धूमधाम से शादी करने के लिए लोन आदि लेते हैं। ऐसा करने पर दंपत्ति कर्ज में दब जाती है। सगाई की अंगूठी के लिए पैसे उधार ना लें अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को कोई महंगी रिंग गिफ्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए पैसे उधार ना लें। जितना आपके बस में उतने ही पैसे खर्च करना समझदारी है।

हाइजीनिक प्रॉडक्‍ट्स दोस्‍तों, परिवार और पार्टनर के साथ हाइजीनिक प्रॉड्क्‍ट्स शेयर करना आम बात है लेकिन इनके भी कुछ नुकसान होते हैं। इन चीज़ों से त्‍वचा या सेहत संबंधी कोई परेशानी हो सकती है। बार सोप साबुन अगर आपको लगता है कि एंटीसेप्टिक सोप गंदे नहीं हो सकते तो आप गलत हैं।

साबुन पर आपकी त्‍वचा से कई जीव चिपक जाते हैं। ये काफी खतरनाक हो सकते हैं और इससे लोगों को कोई गंभीर बीमारी होने का खतरा भी रहता है। तौलिया तौलिए में बैक्‍टीरिया, फंगस आदि होते हैं जिसमें कीटाणु अधिक मात्रा में होते हैं। इसलिए कभी भी अपना तौलिया किसी के साथ शेयर ना करें। रेज़र रेज़र का इस्‍तेमाल करने पर त्‍वचा की मृत कोशिकाएं निकलती हैं जिसमें बैक्‍टीरिया होता है। इससे संक्रमण का खतरा बहुत ज्‍यादा होता है।

नेल क्‍लिपर्स नाखूनों में घाव या फंगस हो सकता है जो नेल क्‍लिपर्स के द्वारा एक-दूसरे में ट्रांस्‍फर हो सकता है। लिप बाम बैक्टीरिया आपके मुंह की झिल्ली के माध्यम से आपके खून में प्रवेश कर सकता है। होठों की सतह के नीचे रक्त वाहिकाओं का एक व्यापक नेटवर्क होता है जो बैक्टीरिया को आपके पेट तक पहुंचा सकते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com