Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

भारत शांति और एकता में विश्वास करता: योगी

लखनऊ। योगी ने आज यहां एक स्कूल द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। भारत शांतिप्रिय देश है और दुनिया भर में फैले आतंकवाद का विरोध करता है।

उन्होने कहा कि हमारी संस्कृति ‘सर्वे भवन्तु सुखन्ति’ की भावना से प्रेरित है और हम सदैव इसके लिए प्रयासरत रहे हैं। सभी देशों की सरकारों को विश्व एकता एवं शान्ति के लिए प्रयास करना चाहिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व एकता को आज की सबसे बड़ी जरूरत बताते हुए कहा कि भारत शांति और एकता में विश्वास करता है और इसके लिये देश के संविधान में भी प्रावधान किया गया हैं।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी को न्याय दिलाने की पहल की है। प्रदेश सरकार महिलाओं और बच्चों पर हो रहे अत्याचार के बारे में चिंतित है। महिलाओं और बच्चों को जल्द से जल्द न्याय मिले इसके लिये प्रदेश में 111 अतिरिक्त परिवार अदालतों की स्थापना की जायेगी ताकि परिवारवाद के मामलों का निस्तारण शीघ्र हो सके।

योगी ने कहा कि देश में न्याय प्रणाली में सुधार के लिए केंद्र सरकार ने प्रयास शुरू कर दिये है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न्याय प्रणाली में सुधार के लिये 1100 पुराने और अनुयोगी कानूनों को खत्म करने की कोशिश में लगी है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com