Friday, March 5, 2021 at 9:41 PM

समाचार माध्यम प्रिण्ट हो या डिजिटल, हमेशा सक्रिय व निष्पक्ष माध्यम ही पाठकों की पसंद – अपर जिलाधिकारी

बस्ती – प्रेस क्लब सभागार में कबीर बस्ती हिन्दी साप्ताहिक अखबार के वेब संस्करण की लांचिंग के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी अभय कुमार मिश्र ने कहा कि समाचार माध्यम प्रिण्ट हो या डिजिटल, हमेशा सक्रिय व निष्पक्ष माध्यम ही पाठकों की पसंद रहे हैं। जो इस दौड़ में पीछे हो रह गया उसे पाठकों ने गौड़ कर दिया। उन्होने कबीर बस्ती अखबार की टीम को शुभकामनायें दी।
इससे पहले मुख्य अतिथि, जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्र, वरिष्ठ पत्रकार दिनेश चन्द्र पाण्डेय, ओम प्रकाश पाण्डेय, प्रेस क्लब अध्यक्ष विनोद कुमार उपाध्याय, संत हरिदास ने सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। बाद में अतिथियों ने कम्प्यूटर के बड़े स्क्रीन पर बाकायदा कबीर बस्ती की वेबसाइट को लांच किया। सम्पादक व वरिष्ठजनों द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत करने के बाद आधुनिक मीडिया पर लम्बी बहंस चली। सभी ने डिजिटल मीडिया के बढ़ते चलन को स्वीकार कर पत्रकारों को निष्पक्ष सम्पादन के लिये प्रेरित किया।
जिला पूर्ति अधिकारी ने अखबार की टीम को बधाई व शुभकामनायें देते हुये कहा कि खबरों की प्रमाणिकता से जन विश्वास बढ़ेगा, इसे निरन्तर बनाये रखने पर निश्चित रूप से एक दिन कबीर बस्ती लोकप्रिय समाचार माध्यम बनेगा। डा. वी.के. वर्मा ने काव्य पाठ के जरिये पत्रकारों को उनकी जिम्मेदारियां का अहसास कराया। हरिदास एवं ओमप्रकाश पाण्डेय ने कहा आधुनिक मीडिया खबरों को कुछ ही मिनटों में पाठकों तक पहुंचा रही हैं। ऐसे में जहां पाठकों की उम्मीदें परवान चढ़ रही हैं वही पत्रकारों की जिम्मेदारियां भी कई गुना बढ़ गयी हैं। वरिष्ठ पत्रकार प्रदीपचन्द पाण्डेय ने कहा निष्पक्षता पत्रकारिता का प्राण है। इसके साथ ही हमे यह तय करना होगा कि पाइक हमसे क्या चाहता है और हम क्या परोस रहे हैं।
पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने बैंक, स्कूल, सरकारी गैर सरकारी महकमे सभी डिजिटल हो गये। अफसोस की बात है प्रशासनिक अधिकारी हर बैठकों में डिजिटलाइजेशन को महत्व देते हैं लेकिन जब डिजिटल समाचार माध्यमों को महत्व देने की बात आती है तो उनके खयाल दकियानूसी हो जाते हैं। डा. एलके पाण्डेय, सुनील भट्ट, राजप्रकाश, तबरेज आलम, संदीप गोयल, विश्वपति वर्मा,अरुणेश श्रीवास्तव,सर्वेश श्रीवास्तव,जीतेन्द्र श्रीवास्तव, राकेश बिन्नू, आदेश यादव, साहब विश्वास, बालमुकुन्द शर्मा, बृजवासी लाल, शुक्ल, दिलीप चन्द्र पाण्डेय, दिनेश सिंह, दिनेश पाण्डेय, अजय श्रीवास्तव सहित अनेक पत्रकार व गणमान्य कार्यक्रम के साथी बने। अंत में कबीर बस्ती के स्थानीय सम्पादक विजय प्रकाश मिश्र ने आगन्तुकों के प्रति आभार जताया।

Loading...