कारोबार

31 दिसंबर से पहले करें यह काम, नहीं तो आपका बैंक एकाउंट हो जायेगा बन्द

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के बाद अब देश के बड़े प्राइवेट बैंक ने भी बैंक खाते से आधार को जोड़ना अनिवार्य कर दिया है। एचडीएफसी बैंक ने भी अपने ग्राहकों को 31 दिसंबर, 2017 तक एकाउंट को आधार से लिंक कराने के लिए कहा है। बैंक ने ट्विटर पर लिखा, भारत सरकार के निर्देशों के तहत ग्राहक अपने एचडीएफसी खातों को एक्टिव रखने के लिए इसे 31 दिसंबर, 2017 से पहले आधार से लिंक करा लें, नहीं तो खाते को निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

बैंक ने कहा है कि सरकार की ओर से प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के नियमों में संशोधन के अनुसार सभी बैंक खातों के लिए 31 दिसंबर, 2017 तक आधार से लिंक कराना अनिवार्य है। ऐसा न करने के स्थिति में खातों को इनएक्विट कर दिया जाएगा। इन्हें फिर से एक्टिव करने के लिए आधार जमा कराना होगा। साथ ही यह भी कहा है कि आरबीआई ने 21 अक्टूबर, 2017 को स्पष्ट किया था कि यह लिंकिंग 31 दिसंबर तक कराना अनिवार्य है। 31 दिसंबर तक लिंक न करने पर खातों को निष्क्रिय कर दिया जाएगा जो कि आधार नंबर जमा करने पर ही फिर से चालू होगा।

इससे पहले एसबीआई ने भी ट्वीट कर अपने खाताधारकों से एकाउंट को आधार से लिंक करने के लिए कहा था। एसबीआई ने क्या लिखा ट्वीट में-प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग नियमों में एक जून, 2017 को संशोधन करते हुए सभी एसबीआई खाता धारकों के लिए 31 दिसंबर, 2017 तक अपने अकाउंट को आधार से जोड़ना अनिवार्य है। ऐसा न करने पर खाते को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। यह खाता तभी चालू हो सकेगा जब आधार जमा कराया जाएगा।

loading...
Loading...

Related Articles