स्मार्टफोन की सारी पोल खोल देगा ये सीक्रेट कोड, जानें कैसे यूज करें…


फोन के साथ क्या छेड़छाड़ हुई। कुल मिलाकर इस कोड से यूजर्स स्मार्टफोन से जुड़ी पूरी इन्फॉर्मेशन पता लगा सकेंगे। हम आपको स्मार्टफोन के ऐसे कोड के बारे में बता रहे हैं जिससे फोन की सारी हिस्ट्री टोटल यूज हार्डवेयर-सॉफ्टवेयर सहित पूरी डिटेल जान सकेंगे। ये भी जाना पाएंगे कि आपकी परमिशन के बिना आपके फोन को कब-कब और किस लिए यूज किया गया है।


ये कोड *#*#4636#*#* है। सिर्फ एंड्रॉइड पर काम करने वाला ये कोड सैमसंग को छोड़कर बाकी सभी एंड्रॉइड फोन पर काम करता है। iPhone में एंड्राइड की जगह iOS ऑपरेटिंग सिस्टम होने से वहां भी ये काम नहीं करेगा।
फोन में किसने क्या देखा लग जाएगा पता
इस कोड की खास बात है कि इसे डायल करके इस बात का भी पता लगाया जा सकता है कि आपके फोन में लास्ट टाइम किन ऐप्स-सेटिंग-मैसेज-फोटो-वीडियो या बाकी इंफॉर्मेशन को ओपन किया गया था। फिर भले ही यूजर ने उसे हर जगह की हिस्ट्री से डिलीट कर दिया हो।

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन से *#*#4636#*#* नंबर डायल करें। जैसे ही आखिरी नंबर * डायल होगा आपके सामने एक नई विंडो ओपन हो जाएगी। जिसमें फोन इन्फॉर्मेशन के साथ यूजेस का भी ऑप्शन दिया होता है।

जब Phone Information पर टैब किया जाता है तब जो विंडो ओपन होती है उसमें फोन की सभी डिटेल जैसे IMEI नंबर वॉइस टाइप फोन नंबर, मौजूद नेटवर्क जैसी कई डिटेल मिल जाती हैं।

जब Uses Statistics पर टैब किया जाता है तब जो विंडो ओपन होती है उसमें फोन में इन्स्टॉल ऐप की डिटेल होती है। यहां पर ऐप को यूज करने का लास्ट टाइम और टोटल यूज का टाइम भी दिखता है।

loading...
Loading...

Check Also

रोज भेज सकेंगे फ्री अनलिमिटेड SMS,ट्राई उठाने जा रहा ये बड़ा कदम

नई दिल्ली I टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मोबाइल यूजर्स को बड़ी राहत देने की …