आइआइटी कानपुर के इन पांच छात्रों को भी, एक करोड़ 30 लाख का सैलरी पैकेज

कानपुर।कानपुर के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आइआइटी) कानपुर के छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट शनिवार से शुरू हो गया। पहले दिन बीटेक कंप्यूटर साइंस के पांच छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने एक करोड़ 30 लाख रुपये के पैकेज पर प्लेसमेंट दिया।
कैंपस प्लेसमेंट में शामिल 300 में 125 छात्रों को पहले दिन नौकरी मिल गई। पहले चरण में 17 कंपनियों ने छात्रों का चयन किया जबकि कैंपस प्लेसमेंट के अंतर्गत साक्षात्कार का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

ओरेकल, इंटक, माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन सैश ने छात्रों को अच्छे पैकेज पर ऑफर लेटर दिया। कंपनियों ने कई छात्रों को औसतन 30 से 50 लाख रुपये के पैकेज पर भी चुना। कैंपस प्लेसमेंट का सिलसिला 16 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान ग्रेजुएट व अंडर ग्रेजुएट के एक हजार से अधिक छात्र छात्रएं कैंपस प्लेसमेंट में भाग लेंगे।

दिसंबर के दूसरे हफ्ते तक चलने वाले कैंपस प्लेसमेंट के लिए करीब दो सौ कंपनियां लाइन में हैं। कंपनियों के आने का सिलसिला कल से शुरू हो गया। कैंपस प्लेसमेंट के दौरान ये कंपनियां बीटेक के अलावा बीटेक डुएल डिग्री, एमटेक, एमबीए व पीएचडी के छात्रों का चयन करेंगी।

आइआइटी प्रशासन का कहना है कि इस साल कंपनियों की संख्या बढऩे से छात्रों के लिए पैकेज व अवसर भी बढ़े हैं। पिछले साल की तुलना में इस साल पहले साल अधिक छात्रों का चयन हुआ है।

=>