उत्तर प्रदेशलखनऊ

हाईकोर्ट भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों के पास घनघना रहे दलालों के फोन

लखनऊ। अभी हाल ही में आयोजित हुई हाईकोर्ट ग्रुप-डी और सी की परीक्षा के बाद अब सेलेक्शन करवाने के लिए दलाल सक्रिय हो गए हैं। अभ्यार्थियों के मोबाईल नंबर पर दलालों के फोन घनघना रहे हैं। इन दलालों को अभ्यर्थियों के मोबाईल नंबर कहां से मिले इसका किसी के पास जबाव नहीं है। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि दलाल भर्ती कराने के नाम पर लाखों रुपए मांग रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि सक्रिय दलाल उनसे पैसे देने के लिए दबाव भी बना रहे हैं, मना करने पर धमका भी रहे हैं। हालांकि इस संबंध में अभ्यर्थियों ने पुलिस को कोई लिखित प्रार्थना पत्र नहीं दिया है ताकि इन दलालों पर कार्रवाई हो सके।

लिस्ट में नाम डलवाने के नाम पर बीस पर्सेंट एडवांस की मांग
अभ्यार्थियों के मुताबिक, उनके पास जो कॉल आ रही हैं उसमें दलाल फाइनल लिस्ट में नाम डलवाने के लिए एक लाख 20,000 का 20% पहले जमा करने की बात कह रहे हैं। हालांकि कुछ गरीब अभ्यर्थियों ने जब मना किया तो यह दलाल उन को धमका रहे थे। ऐसे कई अभ्यर्थियों ने बताया कि दलाल फ़ौरन रुपये देने की मांग कर रहे हैं। मना करने पर कह रहे हैं कि तुमने मेरा समय क्यों ख़राब किया पहले क्यों नहीं बताया ये बात कहकर धमकी दे रहे हैं।

परीक्षा में पकड़ा गया था मुन्नाभाई
बता दें कि पिछली 12 नवंबर को हाईकोर्ट ग्रुप-C और डी की परीक्षा आयोजित की गई थी। यह परीक्षा हाईकोर्ट में जूनियर असिस्टेंट क्लर्क और चपरासी सहित 4386 पदों के लिए कराई गई थी। इस परीक्षा में करीब 50000 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। इस दौरान राजधानी के पारा थाना क्षेत्र के राम विहार कॉलोनी स्थित मानवता इंटर कॉलेज में एक मुन्ना भाई भी पकड़ा गया था। इस मुन्ना भाई ने चकमा देकर मूल अभ्यार्थी के अंगूठे का क्लोन तैयार करके उसे अपने हाथ से अटैच कर लिया था।

लेकिन वह अपनी गलती की वजह से पकड़ा गया था। इस अभ्यार्थी ने अजीत कुमार पुत्र रामदास निवासी निवादा नामक शख्स ने अमरदीप की जगह परीक्षा देने के लिए क्लोन तैयार कर अंगूठे से बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाई थी। लेकिन वहां खड़े परीक्षक को शक हुआ तो उसने अंगूठा चेक किया। इस पर उसका क्लोन अंगूठा पकड़ में आ गया था। इसके बाद परीक्षा केंद्र अधीक्षक ने पुलिस बुला कर उसे गिरफ्तार करवा दिया था।

loading...
Loading...

Related Articles