Main Sliderअन्य राज्य

कांग्रेस में राहुल राज की शुरुआत, राहुल राज में आगे बढ़ेगी कांग्रेस…

कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने के लिए राहुल गांधी को आज सर्टिफिकेट मिल जाएगा जिसके बाद राहुल अध्यक्ष के रूप में चार्ज संभालेंगे और दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में नेम प्लेट भी बदल जाएगी। देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल में आज एक नए युग की शुरुआत हो रही है सोनिया गांधी के बाद अब कांग्रेस राहुल राज में आगे बढ़ेगी।

राहुल के लिए आज का दिन जितना बड़ा है उसे और विशाल बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने भरपूर तैयारियां की हैं 47 साल के राहुल 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी के 49वें अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे। राहुल की ताजपोशी को मनमोहन सिंह ने बताया कांग्रेस के लिए ऐतिहासिक दिन राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद का सर्टिफिकेट दिया गया।
कांग्रेस दफ्तर में मंच पर राहुल गांधी सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस दफ्तर पहुंचे कांग्रेस दफ्तर के लिए निकले राहुल गांधी रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस दफ्तर पहुंचे कुछ देर बाद कांग्रेस मुख्यालय के लिए निकलेंगे राहुल गांधी राहुल गांधी के घर से निकलीं उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी राहुल गांधी के घर पहुंचीं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा कि मैंने गांधी परिवार की पांच पीढ़ियां देखी है वंशवाद में कुछ भी गलत नहीं है। मैं खुद एक परिवार का प्रतिनिधित्व करता हूं राहुल के पास एक लीडर के गुण हैं।

कांग्रेस मुख्यलय के बाहर भी कार्यकर्तओं में खुशी की लहर दफ्तर कें अंदर लगा नेताओं का तांता।

राहुल गांधी के घर के बाहर जश्न का माहौल ढोल-नगाड़ो के साथ कांग्रेस कार्यकर्तओं में खुशी की लहर। चुनाव प्राधिकरण के चेयरमैन और कांग्रेस नेता मुल्लापल्ली रामचंन्द्रन कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए हैं मुल्लापल्ली ही राहुल को अध्यक्ष का सर्टिफिकेट देंगे।

राहुल को कांग्रेस का चार्ज मिलने से पहले अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे एक पोस्टर में आदरणीय पंडित राहुल गांधी लिखा गया है साथ ही दफ्तर के बाहर आतिशबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

अमेठी में भी पोस्टर

वहीं यूपी के अमेठी में लगे पोस्टर में लिखा गया है शिव भक्त भगवान परशुराम के वंशज जनेऊधारी पंडित राहुल गांधी जी’ को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने हार्दिक बधाई।

सोनिया भी पहुंचेंगी कांग्रेस दफ्तर

राहुल गांधी के अलावा उनकी मां और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कांग्रेस दफ्तर पहुंचेंगी राहुल को सर्टिफकेट मिलने के बाद नेताओं के भाषण होंगे सबसे पहले सोनिया गांधी पार्टी नेताओं को संबोधित करेंगी उनके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भाषण होगा सोनिया और मनमोहन के बाद अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी का पहला भाषण होगा।

जश्न की तैयारियां

राहुल के लिए इस दिन को खास बनाने के लिए कांग्रेस दफ्तर में जबरदस्त तैयारियां की गई हैं जश्न के लिए विशेष तौर पर दिल्ली के चांदनी चौक से आए हलवाई जलेबी और लड्डू समेत कई तरह की मिठाइयां बनाने में जुटे हुए हैं दिल्ली के यूथ कांग्रेस दफ्तर में मिठाई के साथ ही लोकगीतों की भी तैयारी की गई है।

इसके अलावा देश भर में कांग्रेस कार्यालयों में जश्न मनाया जाएगा राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर देश भर के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है पार्टी मुख्यालय में खास स्टेज बनाया गया है।

राहुल गांधी 11 दिसंबर को कांग्रेस के अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे कांग्रेस नेता एम रामचंद्रन ने इसका औपचारिक ऐलान किया था कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ राहुल गांधी ने ही नामांकन दाखिल किया था।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button