उत्तर प्रदेशलखनऊ

सशस्त्र सीमा बल ने “एक शाम बुजुर्गो के नाम” कार्यक्रम का किया आयोजन

लखनऊ। सशस्त्र सीमा बल अपने 54वें स्थापना दिवस के अवसर पर सीमान्त लखनऊ में 10 दिसम्बर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। जिन्हें 20 दिसम्बर तक किया जायेगा, इसमें लखनऊ शहर के विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों एवं विश्वविधालयों में सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों एवं जवानों द्वारा कॉलेजों में जाकर युवा और युवतियों को फौज/पुलिस मे भर्ति होने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। कार्यक्रमों के इसी क्रम में लखनऊ के वरिष्ठ नागरिकों के लिए बल ने विशेष आयोजन किये हैं। जिसमे आज लखनऊ गोमती रिवर फ्रन्ट पर “एक शाम बुजुर्गो के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों ने अपने अनुभव तथा फौज के प्रति अपने प्रेम को व्यक्त किया।


मनमोहक धुनों पर झूमे बुजुर्ग
इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों के मनोरंजन हेतु एसएसबी के पाईप बैंड तथा ब्रांस बैंड ने मनमोहक धुनों से उपस्थित जन समुदाय का मनोरंजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की भव्यता को बढ़ाते हुए बल ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। जिसमें उपस्थित सभी बुजुर्ग लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और उन्हें एसएसबी अधिकारियों द्वारा पारितोषित भी दिया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों ने अपने अनुभवों को जवानों के साथ चाय कि चुस्कियां लेते हुए साझा किया और उन्होंने कई ऐसे प्रेरणादायक प्रसंगो को जवानों के साथ साझा किया। जिससे ना केवल जवानों का मनोबल बढ़ा बल्कि उनकी बातों से ओत-प्रोत होकर के देश भक्ति की भावना भी उपस्थित जन समुदाय एवं जवानों में भर गई।

गरीब-निराश्रित लोगों के लिए कपड़े भी दान कर सकते हैं लोग
यह कार्यक्रम दिनांक 18, 19 एवं 20 दिसम्बर को भी क्रमशः अलग-अलग पार्कों में आयोजित किया जायेगा। कल दिनांक 18 दिसम्बर को जनेश्वर मिश्र पार्क में वहाँ के आस-पड़ोस के वरिष्ठ नागरिकों हेतु एसएसबी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। जिसमे प्रचार अधिकारी आर. के. सिंह सीमान्त लखनऊ ने बुजुर्ग लोगों से अनुरोध किया है, कि वे इस कार्यक्रम मे भाग लेकर हमारे जवानों को प्रोत्साहित करें और अपनी एक शाम जवानों के साथ बिताए।

साथ ही एसएसबी ने भारत-नेपाल सीमा पर रहने वाले गरीब-निराश्रित लोगों की मदद हेतु लखनऊ की जनता से अनुरोध किया कि वे स्वेच्छा से गर्म कपड़े एवं दैनिक जीवन के उपयोग की वस्तुएं गरीब-निराश्रित लोगों के लिए इस समारोह के दौरान दान कर सकते हैं, जो कि बल द्वारा भारत-नेपाल सीमा पर रहने वाले गरीब-निराश्रित लोगो मे बांटे जायेंगे।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com