उत्तर प्रदेशहाथरस

ठण्ड से गरीब की मौत, कोहराम मचा

हाथरस। पिछले 4-5 दिन से पड़ रही कड़ाके की ठण्ड अब जानलेवा होती जा रही है और सादाबाद क्षेत्र में मजदूर की ठण्ड से मौत के बाद अब थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव बरामई में भी एक गरीब को ठण्ड निगल गई। गरीब मजदूर की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

बताया जाता है कि थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव बरामई निवासी करीब 55-60 वर्षीय प्रेमपाल सिंह पुत्र गंगासहाय काफी गरीब है और उस पर मकान भी नहीं है तथा छप्पर डालकर रहता था। खेती नहीं होने के कारण वह मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उसकी 2 पुत्रियां शादी के लिये हैं। प्रेमपाल को कोई सरकारी मदद नहीं मिलने से उसका मकान भी नहीं बनवाया था। तथा बताया जाता है इंदिरा आवास योजना में मकान मिलना था लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं मिल सका।

बताया जाता है प्रेमपाल व उसका परिवार जहां छप्पर में अपनी जिन्दगी की गुजर बसर कर रहे थे वहीं पिछले 4-5 दिनों से पड रही कडकडाती ठण्ड ने बीती रात्रि को प्रेमपाल की जान ले ली। इस घटना से पूरे परिवार में भारी कोहराम मच गया। प्रेमपाल की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी उसके अंतिम दाह संस्कार के लिये परिजनों पर पैसे भी नहीं थे तो ग्रामीणों ने पैसे एकत्रित कर उसके दाह संस्कार की व्यवस्था करायी है।
सूचना पाकर मौके पर तहसीलदार कमलेश गोयल पूरी टीम के साथ पहुंच गये और मौका मुआयना कर उन्होंने परिवार की व्यवस्था हेतु ब्लाक से मकान, मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता, बीपीएल कार्ड, पारिवारिक लाभ योजना से सहायता आदि दिलवाये जाने का भरोसा दिलाया।

loading...
Loading...

Related Articles