खेल

पीएम मोदी ने किया ट्वीट, ‘हमारी महिला क्रिकेटरों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया’, शाबास इंडिया पढ़ें नेतानगरी ने कहा…

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।

मेजबान इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हराते हुए रविवार को चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया। यह दूसरा अवसर है, जबकि भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी।
इससे पहले 2005 में ऑस्ट्रेलिया ने उसे विश्व चैंपियन बनने से रोका था।

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को शुभकामनाएं देने वाले पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे विश्व कप के दौरान ‘उल्लेखनीय दृढ़ता और कौशल’ का प्रदर्शन किया।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘हमारी महिला क्रिकेटरों ने आज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। उन्होंने पूरे विश्व कप के दौरान उल्लेखनीय दृढ़ता और कौशल का प्रदर्शन किया। टीम पर गर्व है।’

जीत के लिए 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 9 रन से इंग्लैंड से मैच हार गई। यह मैच लंदन में हुआ। मैच शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भारतीय महिला टीम के हर एक खिलाड़ी के लिए संदेश ट्वीट कर उन्हें अच्छा खेलने के प्रोत्साहित किया था।

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन पर अपने सभी विकेट गंवा बैठी। इस तरह उसके हाथ से पहली बार विश्व विजेता बनने का दूसरा मौका चला गया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी महिला क्रिकेटरों की सराहना करते हुए कहा, शाबास इंडिया, आपने हमें गौरवान्वित किया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, आप सबने लाखों लड़कियों को खेल को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। आप पर गर्व है!

राहुल गांधी ने लिखा, ‘बहुत ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया! परिणाम भले ही आपके पक्ष में नहीं आया लेकिन आपको कईयों का दिल जीत लिया।’

मैच के बाद भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम दबाव में आ गई थी, लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने का गर्व है।

loading...
Loading...

Related Articles