Main Sliderशिक्षा—रोजगार

खुशखबरी: योगी सरकार ने निकाली 68500 टीचर पदों पर बंपर भर्ती…

भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 5 फरवरी से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं हालांकि अभी चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल पर कोई फैसला नहीं लिया गया है भर्ती से जुड़ी जानकरी इस प्रकार है… उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में रिक्त पड़े टीचर पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रही है।

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) ने 68500 पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में असिस्टेंट टीचर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बेसिक शिक्षा परिषद की बेसिक प्राइमेरी स्कूल में चयनित किया जाएगा।

योग्यता
इस भर्ती में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और एनसीटीई के किसी संस्थान से बीटीसी किया होना आवश्यक है साथ ही इसके समकक्ष पढ़ाई कर चुके उम्मीदवार भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं वहीं आयु सीमा सरकार के नियमों के आधार पर तय की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन फीस

इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस का भुगतान करना होगा फीस का भुगतान ई-चालान या ऑनलाइन बैंकिंग से किया जा सकता है साथ ही दिव्यांग उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

कैसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं और परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर दें।

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 5 फरवरी 2018

फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 7 फरवरी 2018

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com