टेक मित्र

सैमसंग का धमाका डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट डिजाइन लीक…

सैमसंग के अलावा फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी कंपनियां भी कर रही हैं जिनमें एलजी और सोनी शामिल हैं। साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी दिग्गज सैमसंग ने उम्मीद जताई है कि इस साल की चौथी तिमाही में फोल्डेबल डिस्प्ले OLED डिस्प्ले और बिक्सबी कंपनी की ग्रोथ को बढ़ाएंगे मतलब ये है कि इस साल दुनिया को सैमसंग की तरफ से मुड़ने वाली डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन देखने को मिल सकता है।

पिछले दो साल से लगातार सैमसंग के फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट डिजाइन और विजन लीक हो रहा है रिपोर्ट्स लगातार आ रही हैं कि कंपनी ने ऐसे मुड़ने वाली डिस्प्ले स्मार्टफोन के लिए पहले ही पेटेंट करा लिया है।

सैमसंग ने FY 2017 का रिजल्ट जारी किया है और इस दौरान कंपनी ने इस ओर इशारा भी किया है कि फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम किया जा रहा है कंपनी ने कहा है मोबाइल बिजनेस के तौर पर सैमसंग अपने स्मार्टफोन में नई कटिंग ऐज तकनीक देने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा जिसमें फोल्डेबल OLED डिस्प्ले भी है।

सैमसंग के नए बयान के बाद अब फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की उम्मीद बढ़ गई है चूंकि सैमसंग के पास ऐसी तकनीक आ गई जिसे मुड़ने वाली डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन तैयार किया जा सके हालांकि सैमसंग पहले अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S9 लॉन्च करेगी।

सैमसंग ने कुछ फोकस बताए हैं जिनमें AI IoT और फोल्डेबलपैनल सहित Bixby वर्चुअल ऐसिस्टेंट है इसके अलावा ये भी रिपोर्ट है कि सैमसंग का अगले स्मार्टफोन में 5G का भी सपोर्ट दिया जाएगा।

सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम Galaxy X होगा और इसकी स्क्रीन 7.3 इंच की OLED होगी जिसे फोल्ड किया जा सकेगा इसमे स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ 6GB रैम और डुअल रियर कैमरा होने की उम्मीद की जा रही है।

loading...
Loading...

Related Articles