Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

यहां धूल खा रहीं करोड़ों की कारें सिक्युरिटी भगवना कर रहे…

अमेरिका में एक शख्स ने दुनिया की रेयर सुपरकार्स का ऐसा ही एक कलेक्शन ढूंढा है।
दुनिया की सबसे महंगी कारें एक साथ एक छत के नीचे देखने को मिल जाएं तो किसी के लिए भी ये नजारा चौंकाने वाला होगा। ये उसे कार पार्किंग की टॉप फ्लोर पर सीक्रेट गैरेज में खड़ी मिलीं जिनकी कीमत तकरीबन 31 करोड़ रुपए है। इनमें से कई कारें धूल से पटी हुई हैं जबकि कई ऐसी हैं जो गैरेज से निकली भी नहीं हैं। लंचटाइम में ढूंढ निकाला गैरेज…

टेनेसी स्टेट की मेम्फिस सिटी में एक ऑफिस कार पार्किंग की टॉप फ्लोर पर इन रेयर सुपरकार्स का कलेक्शन मिला। रेगेयर फोटोग्राफी में काम करने वाले एक फोटोग्राफर को लंचटाइम में घूमते हुए ये सीक्रेट गैरेज मिला जिसकी फोटोज कैद कर उन्होंने रेडिट पर पोस्ट की हैं। फोटोग्राफर ने बताया कि इतनी महंगी गाड़ियों की पार्किंग होने के बाद वहां सिक्युरिटी के नाम पर कुछ भी नहीं था और वो आराम से वहां टहलता रहा।

कौन-कौन की कार शामिल?
उनसे बताया कि कारों के बेड़े में फास्टेस्ट कार ढाई करोड़ की लैम्बोर्गिनी एवेन्टेडर एसवी भी खड़ी है। इसके साथ ही आधा दर्जन फेरारी भी हैं जिनमें 360 स्ट्रेडेल, एफ430 स्कुडेरिया 599 जीटीओ और 328 जीटीएस शामिल हैं। इनके अलावा अल्फा रोमेयो 4सी एस्टन मार्टिन वेन्टेज एस पोर्शे 991 जीटी3आरएस कार भी खड़ी हैं जो बुरी तरह धूल से ढकी थी। इनमें रेयरेस्ट कारों में सवा करोड़ की जगुआर प्रोजेक्ट 7 है। 2015 में इस कार की सिर्फ 250 यूनिट्स ही तैयार की गई थीं।

इनमें से ज्यादातर कारें धूल और हाथों के धब्बों से ढकी हैं। इतनी महंगी और रेयर कार होने के बाद भी इस गैरेज को लॉक तक नहीं रखा गया है। यहां वीडियो सर्विलांस की व्यवस्था रही होगी लेकिन मैंने यहां सिक्युरिटी के नाम पर कभी किसी को नहीं देखा। मैं चाहता था कि कोई आए और मुझे यहां से जाने के लिए कहे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैं अपनी कार कभी भी नहीं रख सकता। मैंने अपनी तरफ से इन कारों का सम्मान बरकरार रखा और इनसे दूरी बनाकर रखी। इन्हें मैंने हाथ तक नहीं लगाया।

loading...
Loading...

Related Articles